छोटे बच्चे को गोद में लेकर योगी आदित्यनाथ के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद रही ये महिला पुलिसकर्मी

2380

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर नोएडा आये हुए थे. उन्होंने नाएडा में पुलिस कार्यालय का उद्घाटन किया और नोएडा को कई हज़ार करोड़ रुपये की सौगात दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा सेक्टर-38 ए बॉटेनिकल गार्डन में 1452 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण किया और करीब 1369 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया. इनमें तीन परियोजनाएं ऐसी हैं, जिनका लोकार्पण तो कर दिया है, लेकिन संचालन में एक माह का समय लगेगा. इसमें सेक्टर-39 का जिला अस्पताल भी शामिल है. सीएम योगी ने कहा कि विकास की सकारात्मक सोच का परिणाम जेवर एयरपोर्ट है. जेवर एयरपोर्ट पर लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि बेहतर कानून व्यस्था पहले चैलेंज था, लेकिऩ स्मार्ट सिटी के लिए हमने स्मार्ट पुलिस दी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया का नया हब नोएडा बना है और मीडिया सकारात्मक रोल अदा कर सकती है.

इस दौरान नोएडा में एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ जनता को सम्बोधित करना था. उसको लेकर पुलिस की सुरक्षा चाक चौबंद थी. लेकिन उसी बीच एक दिलचस्प नज़ारा देखने को मिला. एक महिला कांस्टेबल अपने बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही थीं. सीएम योगी के दौरे के समय महिला कांस्टेबल प्रीति रानी कई पुलिस वालों के साथ ड्यूटी पर तैनात थी. प्रीति अपने डेढ़ साल के बच्चे को भी साथ में लिए थी. प्रीति का ये फोटो जब वाइरल हुआ तो प्रीति का कहना था कि उनके पति का कोई पेपर था. जिसकी वजह से वो बच्चे को अपने साथ ले आई है. क्योंकि घर पर कोई देखरेख करने वाला नही है और बच्चा छोटा है. तो उसको अकेले छोड़ना नामुकिन है. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों का 6 बजे सुबह से वीवीआईपी ड्यूटी थी.

इस दौरान योगी ने अपने भाषण में कहा कि ‘पिछले तीन सालों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में विकास की परियोजनाओं ने रफ्तार पकड़ी है.’ कार्यक्रम के दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘स्मार्ट सिटी की परिकल्पना को साकार करने के लिए हम सबको मानसिक रूप से तैयार होना होगा. यह केवल अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का काम नहीं है. इसमें सहभागीदारी भी चाहिए’.

योगी ने कहा कि आने वाले वक्त में नोएडा में और भी अच्छे काम होगें और लोगो को रोजगार मिलेगा. नोएडा में  क्रा’इम को लेकर योगी ने कहा कि हमने पुलिस की तौनाती बढा दी है और यहां पर क्रा’इम को पूरी तरह से खत्म किया जायेगा.