देश में बढ़ते कोरोना वायरस के क’हर पर सीएम योगी ने जारी किये ये नि’र्देश

13002

कोरोना वायरस का ख’तरा दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है. चीन के बाद भारत में भी ये अब दुगनी तेज़ी से फैल रहा है. जिसके चलते इस पर का’बू पाना बहुत जरुरी हो गया है. कोरोना वायरस से अभी तक 4 लोगो की मौ’त हो गयी है और 200 के करीब पॉ’जिटिव मामले सामने आये है. जिसके बाद से लगातार लोगो से सरकार के द्वारा अपी’ल की जा रही है कि घर से बाहर न निकले. कोरोना वायरस के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए टीवी चैनल्स न्यूज़ पेपर सभी के द्वारा सूचना पहुंचायी जा रही है.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को आदेश दिया है सीएम योगी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अगर बेहद जरूरी हो, तो भी मंत्री ना मिलें. इसके अलावा जनता दरबार में भी अभी ना जाएं. सभी मंत्री खुद को संक्रम’ण की आशंका से बचाए और स्वयं को आइसो’लेशन में रखें.  बता दें कि कोरोना से संक्र’मित बॉलिवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल हुए थे. जिसके बाद उन्होंने पार्टी के बाद कई मंत्रियों से मुलाकात भी की थी.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि रविवार को जनता क’र्फ्यू के पालन के लिए कल राज्य में सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवा बंद रहेंगी और उन्होंने कहा कि 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख कंस्ट्र’क्शन वर्कर्स अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति कर पाएं, जिसके लिए उन्हें प्रति के हि’साब से एक हजार रुपये दिए जाएंगे.

गौरतलब है की अभी कोरोना वायरस अपनी दूसरी स्टे’ज पर है और इसे तीसरी स्टे’ज पर फैने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने भी लोगो से अपी’ल की है कि वो भीड़ भाड़ वाली जगहों पर न जाये और ज्यादा से ज्यादा अपने घरो में ही रहे ताकि उनमे कोरोना वायरस के ख’तरे से बचाव किया जा सके.