उपद्र’वियों को ट्वीट कर योगी ने दी ये चेतावनी

1064

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खि’लाफ प्रद’र्शनों के दौरान हिं’सा फैलाने वाले लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है. योगी आदित्यनाथ ऑफिस नाम के ट्वटिर हैंडल पर किये गये सिलसिलेवार ट्वीट्स में ये कहा गया है कि हर हिं’सक गति’विधि करने वाले को अब दिक्कत होगी क्योंकि यूपी में योगी सरकार है. ट्वीट में ये भी कहा गया है कि हर दंगा करने वाला इंसान परेशान है और हर उप’द्रवी हैरान है.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के वि’रोध में यूपी में हुए प्रद’र्शनों में यूपी के कई जिलो में हिं’सक प्रद’र्शन हुए थे. हिं’सा में शामिल हुए लोगों को कैमरे और वीडियो में कैद कर लिया गया है, इसके मद्देनज़र उन लोगो की गिर’फ्तारी की जा रही है. अब तक 1000 से ज्यादा लोग गिर’फ्तार किये जा चुके है. सरकार और निजी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने वाले करीब 500 से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी कर दिया गया है.

यूपी के मुख्यामंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा सरकारी संपत्ति को जिन लोगों ने नुक’सान पहुँचाया है. उन उपद्रवियों की पहचान करके उनकी संपत्ति जब्त कर ली जायेगी, जो भी सरकार को नुक’सान हुआ है उसकी भरपाई उपद्र’वियों की संपत्ति से की जायेगी.

योगी के ऑफिस ने ट्विटर पर ये कहा है कि “यूपी को हिं’सा में झोंकने के अरमान रखने वालों के मंसूबो पर योगी सरकार की सख्ती से तुषारापात करेगी. सार्वजनिक  संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्र’वियों से ही क्षति’पूर्ति के सिंहनाद में उपद्र’वियों ने अपना संभावित अंजाम देख लिया है”. यूपी पूर्णत:शांत है. इसी हैंडल पर किये गये एक और ट्वीट में लिखा गया है कि हर “दं’गाई हतप्रभ है,हर उप’द्रवी हैरान है, देखकर योगी सरकार की सख्ती ,मंसूबे सबके शांत है. कुछ भी कर लो अब क्षति’पूर्ति तो क्षति करने वाले से ही होगी,यह योगी जी का ऐलान है. हर हिं’सक गति’विधि अब रोएगी क्योंकि यूपी में योगी सरकार है.