पिता के अंतिम दर्शन के लिए नहीं जा पाए थे CM योगी, अब कहा ‘पिता को सच्ची श्रधांजलि उसी दिन मिलेगी जब…

2158

पिछले महीने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पिता का निधन हो गया था. लॉकडाउन की वजह से और कोरोना के कारण राज्य की व्यवस्था सँभालने में व्यस्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पिता के आखिरी दर्शनों को नहीं जा पाए थे. इस पर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में मैंने देश को प्राथमिकता दी. जिस दिन कोरोना के खिलाफ जंग में जीत मिलेगी उसी दिन उनके पिता को सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी.

योगी आदित्यनाथ ने कहा है, ‘मेरे लिए बहुत कठिन समय था. मेरे पिता दो महीने से बीमार थे. मुझे लगा कि अंत्येष्टि में जाना चाहिए. मैंने संन्यास लिया है लेकिन बेटे के रूप में जाना चाहिए था. यदि मैं जाता तो सोशल डिस्टेंसिंट तार-तार होती. कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को मैंने प्राथमिकता दी. जिस दिन हम लोग इस लड़ाई को जीत लेंगे उस दिन मैं एक पुत्र के तौर पर अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि दे पाऊंगा.’

पिछले महीने जब मुख्यमंत्री को पिता के निधन की खबर मिली थी तो उस वक़्त वो अधिकारियों के साथ एक मीटिंग में कोरोना से निपटने की रणनीति बना रहे थे. पिता के निधन की जानकारी मिलने के बाद भी उन्होंने मीटिंग जारी रखी. उसके बाद उन्होंने अपनी माँ को एक पत्र लिखकर पिता के अंतिम संस्कार में आ पाने में असमर्थता जताई थी. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद दर्शनों को आऊंगा.