बुलंदशहर में साधुओं की ह’त्या के बाद एक्शन में योगी आदित्यनाथ, दिया ये आदेश

2315

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की ह’त्या के बाद योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने तुरंत मौक़ा-ए-वारदात पर अधिकारियों को पहुँचने के निर्देश दिए और प्रशासन से घटना पर रिपोर्ट तलब की. इस सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी, एसएसपी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में विस्तृत व्याख्या देने व दो’षियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं. ह’त्यारे को ग्रामीणों ने ही पकड़ लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया था.

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बुलंदशहर जिले के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यहां पर स्थित एक मंदिर में 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास रहते थे. इनके पास मुरारी उर्फ राजू नाम का शख्स आता-जाता था. वह न’शे का आदी है. इसने दो-तीन दिन पहले बाबा का चिमटा गायब कर दिया था. इस बात से नाराज बाबा ने इसे बुलाकर जमकर फटकार लगाई थी. इसकी वजह से मुरारी बहुत नाराज था और उसने सोते वक़्त दोनों बाबाओं की ह’त्या कर दी.

एसएसपी ने कहा, ‘न’शेड़ी मुरारी त’लवा’र लेकर आया और दोनों बाबाओं की ह’त्या कर दी. ग्रामीणों ने इसे त’लवा’र लेकर गांव से बाहर जाते हुए देखा था. इस जानकारी के आधार पर जब इसकी तलाश की गई तो गांव से दो किलोमीटर दूर न’शे की हालत में, अर्धन’ग्न अवस्था में यह मिल गया. इसे गि’रफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल अभियुक्त न’शे की हालत में है.’

दूसरी तरफ इस घटना के बाद राज्य में राजनीति भी तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री सपा नेता अखिलेश यादव ने इस मामले पर राजनीति नहीं करने की अपील की. वहीं पालघर ने साधुओं की लिं’चिंग पर मौन धारण करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने योगी सरकार को निशाने पर लिया है.