लॉकडाउन-3 में योगी ने धार्मिक गतिविधयों को लेकर जारी किया फरमान, आएँगी नई गाइडलाइन्स

1191

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने तीसरे लॉकडाउन को लेकर अफसरों के साथ मीटिंग की हैं और नए गाइडलाइन्स जारी करने की बात भी की हैं. योगी ने कल भी कहा था कि किसी तरह की धार्मिक गतिविधियों को अनुमति नहीं दी जाएगी. तीसरी चरण के लॉकडाउन को लेकर योगी ने कहा है की जोन के हिसाब से छूट मिलेगी.

योगी ने कोरोना को देखते हुए कहा कि हमे लॉकडाउन के तीसरे चरण को हर हाल में सफल बनाना हैं. इसके लिए सभी अधिकारी एक दुसरे से संपर्क करें और तालमेल बिठाये. इस लॉकडाउन में रेड जोन के अंदर भी इसको कड़ाई के साथ पालन करवाया जाये किसी तरह की कोई भी लापरवाही नही होनी चाहिए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘लॉकडाउन-3 के संबंध में भारत सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में राज्य सरकार रविवार तक जिलों को नई गाइडलाइंस भेज दी जाएंगी. उन्होंने प्रदेश में मौजूद अन्य राज्यों के लोगों को घर भेजने की व्यवस्था के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.’

सीएम योगी ने आगे कहा कि दूसरे राज्यों के नवोदय विद्यालयों के बच्चों को उनके गंतव्य स्थान तक भिजवाने की सुरक्षित व्यवस्था की जाए और मंडियों को पूरे दिन खोला जाये सुबह से शाम तक लेकिन ध्यान रखा जाये कि किसी भी प्रकार की वहां पर भीड़ न लगें. सुचारू रूप से मंडी को चलाया जाये. योगी ने ये भी कहा हैं कि मंडी में संक्रमण की जांच की व्यवस्था की जाए और जो लोग मंडी आते हैं सामान लेने उनकी वहां पर जाँच भी की जाये. ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.  योगी ने कहा कि जहां पर हॉटस्पॉट है वहां के लोगों के लिए सब्जी  की दूकानें भी लगवाई जांए ताकि उन लोगों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े.