सीएम योगी आदित्यनाथ जनता को देने जा रहें हैं, ये बड़ी राहत

587

कोरोना वायरस की वजह से देश में 2 महीने से ज्यादा वक़्त से लॉक डाउन जारी हैं. जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ने के लिए कई इंतजाम किये हैं. उन्होंने दुसरे प्रदेशों में फं’से मजदूरों को भी अपने घर वापस बुला लिया हैं और अब उनके लिए वो रोजगार को लेकर भी व्यवस्था कर रहे हैं.

अब योगी ने अपने प्रदेशवासियों को लेकर एक बड़ी राहत का ऐलान करने जा रहें हैं. उन्होंने अधिकारीयों के साथ बैठक की है. सीएम योगी ने शोपिंग काम्प्लेक्स खोलने की तैयारी में हैं. उन्होंने ये भी कहा है अफसरों से की समय तय कर के उन लोगों को मोर्निंग वाक की भी अनुमति दी जाये जो लोग पार्क में मोर्निंग वाक  करने जाते है. लेकिन कुछ शर्त्तों के बाद ही पाक को खोलने की अनुमति दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिए कि ‘विभिन्न राज्यों से प्रदेश में आने के इच्छुक कामगारों व श्रमिकों की सूची प्राप्त करने के लिए संबंधित राज्य सरकारों को पत्र भेजा जाए.’ उन्होंने आगे कहा कि ‘प्रदेश सरकार सभी की सुरक्षित व सम्मानजनक वापसी के लिए प्रतिबद् हैं. इसके लिए निशुल्क ट्रेन व बस की व्यवस्था की गई है.’ ताकि हमारे प्रदेश के फं’से हुई लोगों को उनके घर पहुँचाया जा सके.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब धीरे धीरे कुछ शहर को खोलने का ऐलान किया हैं. लेकिन वहां पर भी लोगों को शर्तों के हिसाब से काम करना होगा क्योकि कोरोना वायरस का सं’क्रमण अभी देश में उसी तरह से बना हुआ हैं और आये दिन नए मरीजो की संख्या बढती जा रही हैं. लेकिन अगर बात करें उत्तर प्रदेश की तो कोरोना के मरीजो की संख्या अभी उतनी तेजी से नहीं बढ़ी है क्योकि यहाँ पर सीएम योगी ने हर तरह के इंतजाम कर रख हैं और किसी भी तरह की कोई लापरवाही उनको बर्दाश्त नहीं हैं. जिसकी वजह से मौजूदा वक़्त में यूपी के अंदर कोरोना के मरीजों पर एक हद्द तक ल’गाम लगा रखी हैं.