योगी आदित्यनाथ का एक और बड़ा फैसला,कहा’20 से ज्यादा कोरोना मरीजों होने पर…’

1113

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरो’ना वायरस के संक्र’मण को रोकने के लिए आये दिन कोई न कोई बड़ा फैसला लेते रहते हैं. योगी आदित्यनाथ अपने फैसले के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अभी कोरो’ना वोर्रिएर्स पर ह’मला करने वालों के लिए कठोर फैसल लिया था.आज एक बार फिर योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया हैं. इस बार उन्होंने ये फैसला लेते हुए  कहा कि जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरो’ना सं’क्रमि’त हैं वहां दो नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे. इसके लिए वरिष्ठ आईएएस अफसर व मेडिकल ऑफिसर को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

आईएएस अफसर जिले की प्रशासनिक कमियों को दूर कर बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाएंगे. जबकि मेडिकल अफसर पर स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की जिम्मेदारी होगी. नियुक्त किए गए दोनों ही अफसर जिलाधिकारी व सीएमओ के साथ कोऑर्डिनेट करेंगे.

मुख्यमंत्री ने ये आदेश अफसरों संग लॉकडाउन की समीक्षा बैठक में दिए. उन्होंने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को भी कड़े निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि शहरों की घनी आबादी वाले इलाकों व मंडी क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग की जाए. क्वारंटीन सेंटर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करवाएं और जो इसका पालन नहीं करता है उसपर कार्यवाई की जाये.

मुख्यमंत्री ने क्वारंटीन सेंटर और आइसोलेशन वार्ड बढ़ाने के भी निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में पूल टेस्टिंग भी करवाएं. योगी ने कहा कि जहाँ पर कोई कमी हो उसके पोर किया जाये और किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलयेगी. कोरो’ना में उत्तर प्रदेश के अंदर कई नए मरीज आये दिन संक्रमित होते जा रहें हैं. जिसको देखते हुए आज योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला लिया हैं.