त’बली’गी जमा’त को योगी आदित्यनाथ का फ’रमान, कहा ‘कोई इकट्ठा होकर नही पढ़ेगा…’

3234

को’रोना जैसी म’हामा’री से पूरा देश जूझ रहा है. वहीं कई देश इसकी चपेट में आ चुके हैं और इस भ’यान’क बिमारी से लड़ रहे हैं. भारत सरकार को’रो’ना को रोकने का हर भ’रस’क प्रयास कर रही है. देश में जिस हिसाब से को’रो’ना फैल रहा है. उसको रोकने की जगह लोग यहां राजनिती करते हुए नज़र आ रहे है. वहीं कुछ लोग को लगता है कि को’रो’ना हमको नही होगा तो हम सड़क पर आराम से घुम सकते है. कुछ ऐसे ही हालात देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के अदंर देखने को मिली. इससे इनकी जाहिलियत साफ नज़र आ रही है और इन लोगों ने पीएम मोदी के लॉकडाउन का पूरी तरह से मज़ाक बना डाला है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय पूरी तरह से कोरोना के खि’लाफ ता’बड़’तो’ड़ बल्लेबाजी कर रहे है. वहीं उन्होने कहा है कि ‘तबलीगियों की गलतियों का खा’मिया’जा पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों और प्रदेश वासियों को नहीं भुगतने देंगे’. सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ नमाज ना पढ़ने दी जाए.‘जो लोग लाकडाउन का उ’ल्लंघ’न कर ऐसा करने की कोशिश करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी का’नूनी कार्र’वा’ई की जाए.’मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपने आवास पर टीम  के साथ मीटिंग में यह बात कही.

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि क्वारंटीन सेंटरों में भी अच्छी व्यवस्था हो, भोजन इत्यादि का बेहतर प्रबंध हो. साथ ही सुरक्षा की पूरी व्यवस्था हो ताकि कोई मरीज भाग ना सकें, ऐसा होने पर डीएम और एसपी सीधे तौर पर जवाबदेगें. अगर अंदर से कोई भी मरीज भागने की कोशिश करता है. 
उन्होंने कहा कि त’बली’गी जमा’त से लौटे हर व्यक्ति को हर हाल में ढूंढ निकाला जाए. उसकी पूरी निगरानी हो. जो विदेशी हैं उनके पासपोर्ट जब्त कर जांच हो. कानून तोड़ा है तो एनडीआरएफ एक्ट के तहत कार्र’वा’ई हो. जिन्होंने छुपाया है या अ’वैध ढं’ग से शरण दी है उनके खि’लाफ भी मुक’दमा दर्ज कर सख्त का’र्रवा’ई की जाए.

असल में उत्तर प्रदेश के अंदर अभी अब तक त’बली’गी से जुड़े 1330 लोग यूपी में चिन्हित हो चुके हैं. इनमें 258 विदेशी नागरिक हैं, इन सभी को क्वारंटीन कर जां’च की जा रही है. 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की का’र्रवाई पूरी की जा चुकी है, तमाम लोगों के खि’लाफ अ’वैध शरण देने का मामला द’र्ज हुआ है.

आज समय रहते हुए भारत सरकार ने को’रोना की रो’कथाम के लिए पहले से ही कई क’ड़े कदम उठाने शूरु कर दिये थे. को’रोना को देखते हुए पीएम मोदी ने देश के अंदर 21 दिन के लिए पूरी तरह से लॉ’कडा’उन कर दिया था. उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्नाथ कोरोना से अपने प्रदेश को बचाने के लिए जीजान से लगे हुए हैं. लेकिन कुछ लोग है जो इसकी अंनदेखी कर रहे हैं. तो आप लोग ऐसा ना करें घर में रहें, सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें.