पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ममता सरकार पर लगाया आ’रोप, कहा राज्य सरकार ने ट्रेने चलने की इजा’जत नहीं दी

106

प्रवासी मजदूरों के मा’मले पर लगातार सि’यासत चालू है. जहाँ मजदूरों से किराया लिए जाने के मु’द्दे पर घमा’सान मचा हुआ था. वही अब दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मजदूरों की बापसी पर रो’ड़े लगा रही है. दरअसल पूरा माम’ला इतना सा है कि पश्चिम बंगाल में अब लॉकडाउन के दौरान फं’से मजदूरों को लेकर राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही है.

जिसके बाद अब इस महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने ममता सरकार पर निशा’ना सा’धते हुए कहा कि रेल मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में 7 ट्रेनों के संचालन की इजाजत मांगी है लेकिन अब तक राज्य सरकार ने इजाजत नहीं दी है.इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी से अपी’ल करता हूं जितनी जल्दी हो सके इजा’जत दें, जिससे प्रवासी मजदूरों को पैदल अपने गृह राज्य वापस न लौटना पड़े. मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अन्य महा विकास अघाड़ी के नेताओं से मां’ग करता हूं, दीदी से बात करें और इजा’जत लें.

दरअसल जिस तरीके से हर बार लॉकडाउन बढ़ता जा रहा है उसकी वजह से प्रवासी मजदूरों का दूसरे राज्यों में रहना मु’श्किल होता जा रहा है. ऐसे में उन्हें मज़बूरी में सड़कों पर पैदल चल कर सफ़र तय करना पड़ रहा है. जिसकी वजह से काफी दिक्क’ते हो रही है. वही लॉकडाउन और इतने बड़े को’रोना के सं’कट क बीच ममता बनर्जी अपनी राजनीतिक रोटियां से’कने में व्य’स्त है. वही अगर ट्रेनों को चलाने की इजा’जत मिल जाये तो प्रवासी मजदूरों की कुछ मुश्कि’ले आस’न हो सकती है.