लड़कों ने तोड़ा दिल तो लड़की ने कुत्ते से ही कर ली शादी,आप भी देखें तस्वीरें

6823

क्या आपने कभी सोचा है की आपको अपने ही पालतू जानवर को ही आपना जीवनसाथी बना ले तो क्या हो ? आप शायद ऐसा सोच भी नहीं पा रहे होंगे. आखिर एक इंसान और एक जानवर कभी जीवनसाथी बन सकते हैं क्या ? लेकिन हाल ही में एक घटना सामने आई है जो की ब्रिटेन की है जहाँ एक महिला ने अपने ही कुत्ते से शादी कर ली और पूरी दुनिया को चौका दिया. अपने पुराने रिश्तों से मिले धोखे और उलझनों से परेशान होकर लड़की एलिजाबेथ ने अपने पसंदीदा कुत्ते ‘लोगान’ से ही शादी कर ली. एलीजाबेथ को ब्रिटिश टेलीविजन के एक लाइव शो में अपने कुत्ते से शादी करने का मौका भी मिल गया. उसने वाहन ये भी बताया कि पहले उसकी चार सगाइयां टूट चुकी हैं और अब उन्हें पुरुषों पर बिलकुल भी विश्वास नहीं रह गया है. किस्मत से उनकी जिंदगी में लोगान आ गया और उनका जीवन ही बदल गया. 

दोनों की मुलाकात तब हुई जब लकड़ी अपने जीवन से पूरी तरह हताश थी. दोनों को एक दूसरे की सबसे ज्यादा जरूरत थी. लोगान से मिलने से पहले वो पूरी तरह से निराश हो चुकी थी. उसके बाद लोगन की ही वजह से वो ठीक हो पाई.

लाइव शो के पर दोनों ने इस अनोखी शादी को रचाया. पहले तो लोगान और एलिजाबेथ ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर एक दूसरे को किस कर शादी पूरी की. इस वक्त एलीजाबेथ का कुत्ता लोगान दूल्हे के लिबास में कोट और हैट पहनकर आया था, जबकि एलिजाबेथ सफेद गाउन में थी.

एलिजाबेथ की इस शादी को कई डॉग लवर्स बहुत सराह रहे हैं, वहीं बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर लोग इस फैसले पर नापसंदगी जाहिर कर रहे हैं. कुछ लोगों का ऐसा भी कहना है कि पुरुषों से धोखा मिलने के बाद कम से कम ‘लोगान’ उनके साथ सच्चा तो रहेगा. वैसे इस कदम की सराहना करने वाले वही लोग है जो भारत में मंगल दोष से मुक्त होने ले लिए जब कोई किसी जानवर से विवाह रचाता था तो उससे अनपढ़ और गंवार कह कर संबोधित करते थे. वैसे एक बात तो सच है भारत आज भी कई कामों में पूरी दुनिया से आगे है. ये कदम बाकी देश के लोगों के लिए अनोखा होगा लेकिन भारतीयों के लिए तो बिलकुल भी नहीं है.