राफेल पर सुप्रीम कोर्ट पर राहुल गाँधी ने कहा कि साबित हो गयी चोरी! रक्षा मंत्री ने किया पलटवार

366

राफेल को लेकर विवाद अभी भी शांत होने का नाम नही ले रहा है.. आज तो मानो मुरझाये पड़े विपक्ष में जान आ गयी जब सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर दायर की गयी याचिका को स्वीकार कर लिया.. विपक्ष तो मानो ये सोच बैठा है कि जैसे सुप्रीम कोर्ट में याचिका स्वीकार किये जाने के बाद मोदी सरकार पर ये घोटाला साबित हो गया है. राहुल गाँधी इस पर सरकार पर हमला बोलने लगे.. राहुल गाँधी ने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया कि डील में घोटाला हुआ है. इसके बाद राहुल ने कहा कि एक बार पीएम मोदी उनसे 15 मिनट बहस कर लेंगे तो देश से भी आंख नहीं मिला पाएंगे। मतलब बहस करने की चुनौती दे डाली.. राहुल गांधी शायद यह गुमराह हो गये उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका स्वीकार कर सुनवाई करने के फैसले को ये मान लिया है कि कोर्ट ने मान लिया है कि ऐसा घोटाला हुआ है जैसा राहुल गाँधी या उनकी पार्टी कह रहे हैं. और तो और राहुल गाँधी ने इसे इन्साफ तक कह दिया…


इसके बाद खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सामने आई और उन्होंने राहुल गाँधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रेजिडेंट जो कह रहे हैं, यह बात सुप्रीम कोर्ट ने कहां कही है? उन्होंने कहा कि जो खुद जमानत पर हैं, उन्हें कोर्ट के फैसले की गलत जानकारी देने का अधिकार किसने दिया। उन्होंने राहुल गांधी जो कह रहे हैं ऐसा सुप्रीम कोर्ट ने कुछ भी नहीं कहा है।’कांग्रेस प्रेजिडेंट ने शायद आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा लेकिन वह कह रहे हैं कि कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और यह भी कह रहे हैं कि कोर्ट ने कहा है ‘चौकीदार चोर है’, यह अदालत की अवमानना है।’
इसके बाद निर्मला सीतारमण ने यह भी कहा कि कोर्ट द्वारा जो भी दस्तावेज मांगे जायेंगे हम उन्हें उपलब्ध करवाएंगे साल 2019 में राफेल आ रहा है और दस्तावेज का एक हिस्सा लेकर लोगों तक गलत जानकारी पहुंचाई जा रही है. इसके बाद उन्होंने कहा कि पीएम को बहस की चुनौती देने से पहले झूठ बोलना बंद करें राहुल गाँधी…रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि आधी जानकारी के आधार पर सुप्रीम कोर्ट के सामने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है.


कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने का फैसला देते दिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसफ ने कहा, ‘हम पुनर्विचार याचिकाओं पर विचार करने पर सवाल उठाने वाली केंद्र की प्रारंभिक आपत्तियों को खारिज करते हैं।’ इसका मतलब यह हुआ कि कोर्ट अब इस याचिका पर सुनवाई करेगा लेकिन विपक्ष और कांग्रेस ने यह मानने में देरी नही की कि भ्रष्टाचार हो गया… मतलब ये वही वाला हाल हो गया ना कि रामू ने कहा कि श्यामू ने चोरी किया है. रामू ने कहा कि ऐसा कुछ नही हुआ है. फिर दोनों अपने पापा के पास गये तो पापा ने कहा कि अच्छा आओ हम इस पर बात करते हैं तो श्यामू बोलने लगा कि हाँ हाँ साबित हो गया कि श्यामू चोर है.. श्यामू चोर है..
वैसे राहुल गाँधी अपनी पहली सीट यानी अमेठी से आज पर्चा भर दिए हैं. और वही से मोदी सरकार पर राफेल विवाद पर आये फैसले पर सरकार पर हमला बोल रहे हैं.