तो इसलिए धोनी ने दी थी खलील को गाली

513

भाई ऐसा भला कौन होगा जो भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को नही जानता होगा,लम्बे लम्बे छक्के और टिकाऊ पारी के लिए जाने पहचाने जाने वाले धोनी भाई को एडीलेड में खेले गए दूसरे वनडे इंटरनेशनल में गुस्सा आ गया। यूँ तो गुस्सा आना आम सी बात है ।अब उन्हें गुस्सा क्या आया,उनके आलोचकों को तो बस मौका मिल गया उन्हें गरियाने का, लग गए बस एमएस धोनी को सुनाने।

दरअसल हुआ क्या था कि एडीलेड में इंडिया आस्ट्रलिया का मैच चल रहा था। मैच के फाइनल ओवेर्स ही चल रहे थे। तभी ड्रिंक ब्रेक हुआ और इसी दौरान वाटरबॉय खलील दिनेश कार्तिक को ड्रिंक्स देने आये और वो इतनी जल्दबाजी में थे कि यह देखना भूल गए कि वो पिच पर ही चले आ रहे हैं.

अब ये देखकर कूल कहे जाने वाले महेंद्र singh धोनी को गुस्सा आ गया और उन्होंने खलील को चूतिया कह दिया। इस बात से खलील को कोई अप्पति नही हुई लेकिन जलने भुनने वाले लोगो ने इसको मुद्दा बना लिया और धोनी को सुनाने लग गए।

 सही बात तो ये है कि अगर धोनी की जगह कोई और भी होता तो शायद उसे भी गुस्सा आ ही जाता क्योकि जिस वक्त जिस वक्त ड्रिंक्स ब्रेक हुआ उस वक्त टीम इंडिया पर जीतने का प्रेशर था और खलील जब पानी लेकर आए तो उन्होंने पिच को पार कर दिया जबकि धोनी उन्हें दूसरी साइड से घूमकर आने का इशारा करते रहे। असल मे जब ट्रेनिंग होती है तो टीम के हर मेम्बर को ड्रिंक्स ले जाने की भी सही टेक्निक भी बताई जाती है क्योंकि अगर पिच पर थोड़ा भी पानी गिर जाए तो वो मैच का रुख बदल सकता है। खलील शायद इस बात को भूल गए थे और इसी बात पर धोनी अगर थोड़े भड़क भी गए तो क्या हो गया??

हमारे समझ मे ये नही आता कि चूतिया जैसे शब्द में आखिर बुरा क्या है ?? दुनिया हाईटेक हो रही है। भारत मंगलयान पर अपने लोगो को भेजने की तैयारी कर रहा है,भारत विश्वशक्ति बनने की तरफ कदम बढ़ा चुका है और कुछ लोग अभी भी सिर्फ इसलिए हंगामा काट रहे है क्योंकि धोनी ने  इन शब्दों को अश्लील मानने वाले खेल से ही बाहर नही निकल पा रहे है।