विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने कोरोना के चलते आने वाले दिनों को लेकर दी ये बड़ी चेतावनी!

कोरोना ने इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. हर दिन हजारों की संख्या में ही लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं और सैंकड़ों की संख्या में लोगों की हर दिन जान जा रही है. अमेरिका में तो एक ही दिन में 2 हजार से ज्यादा लोगों अपनी जान दे रहे हैं और इस बीमारी से 6 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीँ भारत में भी अब कोरोना महामारी का रूप धारण करता जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 हजार तक पहुंच गया है. ऐसे में सवाल उठता है कि ये कोरोना का कहर कब थमेगा? क्या दुनियाभर में जारी कोरोना काल और भी विकराल हो सकता है क्या? क्या दुनियाभर में कोरोना से मौत का आंकड़ा करोड़ में पहुंच सकता है ? तो इन सवालों का जवाब देते हुए WHO ने बहुत बड़ी चेतावनी दी है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन में कोरोना को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है. उससे पहले हम आपको WHO की रिपोर्ट का आंकड़ा बतायेंगे जिससे कोरोना ने पूरी दुनिया में पाँव पसारा है. दुनियाभर में 1 लाख मामले 66 दिन में हुए, जिसके बाद 1-10 लाख तक मामले 27 दिन में पहुंच गये. फिर अगले 19 दिन में 10 लाख से 24 लाख 98 हजार मामले पहुंचे. इस हिसाब से 19 दिन में कोरोना के तक़रीबन 15 लाख मामले बढ़ गये.

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना से हालात और भी खराब हो सकते हैं. WHO के महानिदेशक ट्रेड्रोस ए. गेब्रेयेस ने दुनिया को आने वाले कल को लेकर आगाह किया है. WHO के महानिदेशक टेड्रोस ए. गेब्रेयेस का कहना है, “अभी भी और बुरा दौर आना बाकी है, इस संकट को मिलकर रोकना होगा, इस वायरस को लेकर अभी भी कई लोग समझ नहीं पा रहे हैं.”