इटली से भारत आये 15 लोगों की जब दिल्ली एयरपोर्ट पर की गई जांच तो देखते रह गए डॉक्टर

कोरोना वायरस ने इस समय हर तरफ हलचल मचा रखी है. भारत ने तो ऐसा कभी नहीं सोचा होगा कि इस वायरस का आक्रमण चीन से बल्लिल्की यूरोप से भी झेलना पड़ सकता है. अभी हाल ही में इटली से आए एक शख्स ने भारत में उस समय हड़कम्प मचा दिया जब उसकी जांच हुई. इतना ही नहीं वह जिन जिन लोगों से मिला उनकी भी जाँच शुरू की हालाँकि आगरा में एक ही परिवार के 6 लोगों को लेकर खबर आयी थी वह भी इस वायरस का शिकार हो सकते हैं लेकिन जाँच में इन 6 सदस्यों में वायरस नहीं मिला है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में एक साथ कई मामले बढ़ने के बाद अब सरकार सकते में आयी है. दरअसल भारत ने यूरोप से आने वाले यात्रियों पर कभी ध्यान नहीं दिया. वहीं इसी बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर दिल्ली एयरपोर्ट से आ रही है जिसे जानने के बाद कई लोगों की नींद उड़ सकती है. इटली से दिल्ली आए 15 नागरिकों की जब जांच की तो सभी के सभी सेलानी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये.

इटली से आए 15 लोगों की जाँच के बाद डॉक्टर भी दंग रह गये. अब उन 15 लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों ने सीधे आईटीबीपी के छावला कैंप भेज दिया है. अधिकारियों कहा है कि कैंप में रखे गये सभी 15 यात्रियों के सैम्पल लैब में जांच के लिए भेज दिए गये हैं. फाइनल रिजल्ट आने के बाद ही पुख्ता जानकारी मिल पायेगी. इटली से आए इन लोगों के बाद भारत में हलचल मच गयी है.

गौरतलब है कि वहीं मंगलवार को नोएडा के श्री राम स्कूल को लेकर भी खबर आयी कि वहां भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा है. जिसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया था. वहीं अब जांच होने के बाद बताया गया है कि स्कूल के किसी भी स्टूडेंट में वायरस नहीं मिला है. स्कूल को वायरस मुक्त कर दिया गया है. वहींजिन स्टूडेंट्स ने बर्थडे पार्टी ज्वाइन की थी उन्हें घर में ही रहने की सलाह दी गयी है.