पत्नी के साथ अवै’ध सम्बन्धों के श’क में पति ने डाल दिया पड़ोसी के घर में क’रंट

2632

अवैध सम्बन्ध कितना घा’तक हो सकते है, इसकी आये दिन कोई न कोई मिशाल देखने को मिल ही जाती है. हम अक्सर खबरों में पाते है कि अवै’ध सम्बन्ध के चक्कर में कितनी जिन्दगिया बर्बाद हो जाती है. हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने एडल्ट्री को अब देश में वैध करार दे दिया है. लेकिन फिर भी हमारे समाज में नैतिक रूप से इसे मान्यता नही मिली है. इसी का परिणाम आये दिनों हमे लोगो की ह’त्या के रूप में देखने को मिलता है.

ऐसी ही एक घटना सामने आ रहीं है, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतला से जहाँ एक शख्स ने अपनी पत्नी के साथ रहने वाले एक व्यक्ति से ब’दला लेने के लिए अपने पड़ोसी के घर के बाहर एक नं’गे बिजली के तार को आ’ग लगा दी. आरोपी की उम्र 46 साल बताई जा रही है. और उसका नाम है रबीउल मिस्त्री. जो की पेशे से राजमिस्त्री का काम करता है. उस ने उस व्यक्ति से बदला लेने के लिए जाल बिछाया था, जो 15 दिन पहले उसकी पत्नी  फरीदा बीबी के साथ पाया गया था. पुलिस ने कहा कि उस आदमी के घर के बाहर एक बिजली का तार लगा था, जिस पर उसे अपनी पत्नी के नाजा’यज रिश्ते का शक था .मिस्त्री ने बाहर सुखाने के लिए पड़े कपड़ों में आ’ग लगा दी.

पुलिस ने कहा कि जब परिवार के लोग आग बुझाने के लिए निकले, तो उनमें से 3 बिजली के क’रंट से पूरी तरह जल गए, जबकि 6 लोग ज’ख्मी हो गए. इस पूरी घटना में तीन लोग ख़त्म हो गये. जिनके नाम शेख जाकिर हुसैन, सुलतान शेख और रहमान हैं. घटना के बाद आ’रोपी फरार हो गया. आ’रोपी के फरार होने से नाराज स्थानीय लोगों ने तलाशी ली और उसे गुरुवार को अकरा रेलवे स्टेशन के पास पाया. पुलिस के हवाले करने से पहले लोगो ने उसे कूट दिया.

बाद में आ’रोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया और कोलकाता के विद्यासागर राज्य सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह गंभी’र हालत में है. पुलिस ने कहा कि घा’यलों को कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया. ऐसी घटना सुनने के बाद हम बस खुद से यही सवाल करते है आखिर समाज जा कहाँ जा रहा है.