पश्चिम बंगाल के चौथे चरण का मतदान आज, प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने लोगों से वोट डालने के लिए की अपील

189

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज यानि 10 अप्रैल को चौथे चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण में 44 सीटों के पांच जिलों हुगली, हावड़ा, दक्षिण चौबीस परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में आज मतदान हो रहें हैं. जिसमे से कूचबिहार की नौ, अलीपुरद्वार की पांच, दक्षिण चौबीस परगना की 11, हुगली की 10 सीट और हावड़ा की नौ सीटों के लिए कुल 373 उम्मीदवार मैदान में उतरें हैं जिनके भाग्य का फैसला राज्य के 1.15 करोड़ मतदाता आज करेंगें.

चौथे चरण के चुनाव में कुल 15940 पोलिंग बूथ बनायी गई है. इसमें केन्द्रीय सुरक्षाबलों की कुल 793 कम्पनियों की तैनाती की गई है. बता दें की इस चरण का सबसे चर्चित चुनाव हुगली जिले की सिंगुर सीट भी शामिल है जहाँ भूमि आन्दोलन करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सत्ता में आई थी. आपको बता दें कि हुगली जिले के जंगीपाड़ा विधानसभा सीट के एक बूथ पर तीसरे चरण में मतदान हुआ था. मतदान के बाद पता चला कि परमानंदपुर प्राथमिक विद्यालय के 88 नंबर बूथ में मतदान में हुई गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. जिसको ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग नें वहां फिर से मतदान कराने का फैसला लिया. और आज हुगली जिले के जंगीपाड़ा में एक बूथ पर पुनः मतदान कराये जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदाताओं से और खास कर युवाओं और महिलाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है. गृह मंत्री अमित शाह नें बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वालों से भारी संख्या में बाहर आने और मतदान करने की अपील की है. गृहमंत्री अमित शाह नें ट्वीट में कहा कि आपका वोट भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, पश्चिम बंगाल की प्रगति और विकास को सुनिश्चित करेगा.