बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले “हम एक ज्वालामुखी पर बैठे हुए हैं जिसकी वजह से लोग घर छोड़ने पर मजबूर”

819

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके है साथ ही एक बार फिर से ममता बनर्जी ने शानदार जीत हांसिल की है हालाँकि इस बार बंगाल में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी उभर कर सामने आई है और TMC के लिए एक चुनौती के रूप में सामने भी है. वही बंगाल में कोरोना का कहर भी साफ़ देखने को मिल रहा है. वही दूसरी तरफ बंगाल में चुनाव के नतीजो के बाद से ही हिं’सा का दौर भी चालू है.

जिसके बाद अब इस मामले पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि “ऐसा समय चल रहा है, जब हम सो नहीं सकते हैं. राज्य के लिए इतनी बड़ी चुनौती भरा समय है”. साथ ही उन्होंने कहा कि “जहां हम एक ज्वा’लामुखी पर बैठे हुए हैं. लोग अपने अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं, उन्हें ह’त्या, बा’ला’त्कार हर तरह से अप’मानित किया जा रहा है.”

इसके अलावा उन्होंने कहा कि “मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूरी गंभीरता से स्थिति पर ध्यान देंगी और सभी संबंधितों को पु’नर्वास, विश्वास निर्माण, मुआवजे और सुरक्षित करने के लिए निर्देशित करेंगी. जिससे सभी एकजुट होकर रह सकें और विभाजन कारी ताकतें अपने मंसूबों में किसी भी कीमत पर कामयाब न हों.” जाहिर है कि बंगाल में जबसे चुनाव शुरू हुए है तभी से ही हिं’सा का सिलसिला बना हुआ है और नतीजे आने के बाद ये सिलसिला और बढ़ गया है.