बंगाल चुनाव 2021: इस दिन TMC एक साथ 294 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की कर सकती है घोषणा

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सियासी हलचल और तेज़ हो गयी है. सभी दल अपने अपने उम्मीदवारों के नामो की लिस्ट तैयार करने में लगे हुए है. साथ ही जल्द ही सभी दल अपने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकते है. बता दें कि बंगाल में चुनाव 8 चरणों में होने है. जिसके लिए सभी दल अपनी तैयारियों में लगे हुए है.

इसी सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट बनाने में जुटी है और 5 मार्च (शुक्रवार) को पार्टी एक साथ सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक TMC ने बीते कुछ दिनों से काफी चर्चा करने के बाद अपने उम्मीद वारों के नामों को तय कर लिया है. और अब वह शुक्रवार को सभी 294 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

इसके अलावा बता दें कि ममता बनर्जी से अनुमति मिलने के बाद ही जल्द ही लिस्ट जारी कर दी जाएगी. बता दें कि इस साल देश में पांच जगहों पर विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए सभी दल अपनी तैयारियों में लगे हुए है और जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. वही मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव समिति की बैठक के बाद ही उम्मीदवारों पर मुहर लगना शुरू हो जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जा सकती है. गौरतलब है कि देश के अलग अलग जगहों पर होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है.

Related Articles