बंगाल चुनाव: कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बनी बात, जानिए किसके हिस्से कितनी सीट आयी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में एक महीने का समय है. वही दूसरी तरफ बीजेपी और TMC के बीच जमकर टकराव देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं बंगाल चुनाव को लेकर काँग्रेस और लेफ्ट के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फंसा हुआ है. जिसे लेकर अब एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि अब काँग्रेस और लेफ्ट के बीच सीट बंटवारे को लेकर फंसा पेच सुलझ गया है. दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लेफ्ट पार्टियां 165 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. वही कांग्रेस को 92 सीटें दी गई हैं. लेकिन इस सब के बीच बड़ी बात यह है कि फुरफुरा शरीफ़ दरगाह के पीरज़ादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) को 37 सीटें मिली हैं. बता दें कि आईएसएफ की पार्टी को पहले 30 सीट दी जा रही थी लेकिन वो इस पर मान नहीं रहे थे जिसके बाद अब उन्हें सात और सीट बढ़ा कर दी गई है. जिसके साथ ही अब सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गयी है.

जाहिर है सीट बंटवारे होने के बाद अब आठ मार्च को पहले दो चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी. गौरतलब है कि बंगाल में आठ चरण में चुनाव होने है जिसके लिए सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए है और जमकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. जिसकी वजह से बंगाल में चुनावी हवा में काफी गर्मी देखी जा सकती है.

Related Articles