लड़के ने किया पत्नी पर कमेंट तो डीएम पति का खौला खून और फिर…

900

पहले के ज़माने में पांच चीजों से मुक्ति पाना बेहद मुश्किल था काम, क्रोध, मोह, लोभ और मद. इन पाँचों के साथ-साथ अब पांच चीजे और जुड़ गयी है फेसबुक, ट्वीटर, इन्स्टा, व्हाटसअप्प और युट्यूब.


सोशल मीडिया …. शायद ही कोई ऐसा हो जो आज के समय में फेसबुक, ट्वीटर या सोशल मीडिया से दूर रहता हो, लेकिन बहुत से ऐसे युवा और नौजवान है जिन्हें सोशल मीडिया पर बरती जाने वाली सावधानियां नही पता होती..और वे कुछ ऐसी घटनाएँ कर देते हैं जिसका खामियाजा भुगतना पड़ता है…

दरअसल एक लड़के ने डीएम की पत्नी के सोशल मीडिया अकाउंट पर अभद्र टिप्पणी कर दी . जिसके बाद डीएम निखिल निर्मल और इनकी पत्नी नंदिनी किषा ने शिकायत दर्ज करवाई. कुछ ही घंटों में पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद लड़के को सामने देखते ही डीएम साहब भावनाओं में बह गये और करने लगे युवक की पिटाई. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें डीएम साहब ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि चाहू तो मैं तुम्हे मारकर तुम्हारे घर के बाहर फेंक दूँ …जो तूने कमेंट किया है ये तुम्हारे अकेले का काम नही है. इतना ही नही, उन्होंने जो-जो किया है हम आपको पूरा वीडियो दिखायेंगे.

Source-The Better India

अब डीएम साहब को चाहिए था कि वे पुलिस से कानूनन कार्रवाई कराएं और जज के सामने पेश करें लेकिन यहाँ डीएम साहब खुद की पत्नी पर किये गये टिप्पणी पर इतने आगबबूला हो गये कि डीएम साहब खुद इंतकाम लेने पर उतर पड़े और सबके सामने माफी मांगने के बाद भी युवक की पिटाई करते रहे…कूद-कूद मारते रहे. युवक डरा,सहमा मार खाता रहा…हालाँकि वीडियो वायरल होने के बाद बवाल मच गया और अंत में डीएम साहब को छुट्टी पर भेज दिया गया लेकिन अब यहाँ कुछ सवाल खड़े होते हैं कि क्या डीएम साहब को इतना गुस्सा दिखाने की जरुरत थी, तब जब आप एक संवैधानिक पद पर बैठे हो, खुद आप पर कानून व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी हो ऐसे में जब डीएम साहब का ऐसा वीडियो सामने आया है वो बेहद हैरान कर देने वाला है. अब डीएम साहब ने सही किया या गलत इसका फैसला आपको लेना चाहिए.

अब आप ये वीडियो देखिये


पर हाँ, मेरे देश के लड़कों अब आपसे से भी कुछ कहना है कि सोशल मीडिया का उपयोग करो और खूब जम के करो. बहुत अच्छी-अच्छी चीजे भी देखने और समझने को मिलती है लेकिन आप को एक दायरे में रहना चाहिए. सम्मान के साथ रहना चाहिए. किसी पर टिप्पणी करने से पहले अपने लिखे शब्दों के बारे में जरुर सोचो. युवक ने जो महिला के साथ किया वो कतई सही नही था. सोशल मीडिया पर ऐसी कई घटनाएँ आज हमारे समाज में घट रही है जिसमे महिलाओं के खिलाफ, समाज के खिलाफ और देश के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है. हमारे देश के लड़कों , अब होशियार हो जाओ, आप कब,क्या,कैसे कर रहे हो, फेसबुक के पास जानकारी है और ये जानकारी पुलिस तक पहुँचने में देर नही लगती. हमें महिलाओं का सम्मान करना चाहिए सोशल मीडिया पर हमें किसी के भी खिलाफ अभद्र भाषाओँ का प्रयोग नही करना चाहिए