लॉकडाउन के नियमों का तांक पर रख शादी करना इन लोगों को पड़ गया भारी, जानिए क्या हुआ

कोरोना देश में अब घातक रूप लेता जा रहा है. हर दिन इससे हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं. भारत में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 13 हजार के पार हो चुकी है जोकि बेहद ही चिंताजनक है. मरीजों की संख्या में लगातार आ रही तेजी से सरकार की भी नींद उड़ा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस बीमारी से निपटने के लिए एक के बाद एक कदम उठा रही हैं वहीँ कुछ लोग अब भी इस बीमारी को हल्के में ले रहे हैं और नियमों का पालन नही कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बावजूद भी लोग सरकारी नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग को तांक पर रखकर धज्जियाँ उड़ा रहे हैं. दरअसल इस दौरान कई अलग-अलग जगह से शादी कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान एक शख्स को शादी करना बहुत भारी पड़ गया. महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्हासनगर कैंप नंबर 5 में लॉकडाउन के बावजूद भी विवाह कार्यक्रम हुआ फिर उनके साथ जो हुआ वो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा.

कोरोना के चलते सरकार की कोशिश है कि लोग ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें और आसपास के लोगों से कम संपर्क साधें जिससे इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. सरकार का जनता से कहना है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें लेकिन सरकार की सारी कोशिश कुछ लोगों की लापरवाही के चक्कर में धरी की धरी रह गयी.

लॉकडाउन के दौरान शादी करने वाले नवविवाहित जोड़े और उनके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इतना ही नही शादी में शामिल हुए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. शादी समारोह में 15-20 लोग एकत्रित हुए थे, जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली तो वो तुरंत वहां पहुंची और आयोजन को वहीँ रुकवा दिया.