ओवैसी के विधायक का विवादित बयान, कहा ‘हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी’

2326

CAA के विरोध के चक्कर में भ’ड़का’ऊ बयानबाजी का सिलसिला ख़त्म होता नज़र नहीं आ रहा. ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के विधायक वारिस पठान ने एक बेहद भ’ड़का’ऊ और वि’वा’दित बयान दिया है. उन्हने कहा कि हम (मुसलमान) 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी है.

कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वारिस पठान ने कहा, ‘ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है. मगर इकट्ठा होकर चलना होगा. अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीनना पड़ेगा. वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है… अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गए. तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्‍या होगा. हम 15 करोड़ (मुस्लिम) हैं लेकिन 100 करोड़ (हिंदू) के ऊपर भारी हैं, ये याद रख लेना.’

वारिस पठान मुंबई के भायखला से विधायक हैं. उनके इस बयान के बाद राजनीति गरमा गई. भाजपा ने तो इस बयान के बाद ओवैसी पर निशाना साधा ही. विश्व हिन्दू परिषद ने भी इस भड़काऊ बयान की आलोचना की है. मुस्लिम मौलवियों ने भी वारिस पठान के इस बायान की आलोचना करते हुए इसे दोनों धर्मों के बीच वैमनस्य बढाने वाला बताया. AIMIM की तरफ से अक्सर भड़काऊ बयानबाजी होती रहती है. इससे पहले ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट वाला बयान दिया था, जिसको लेकर भारी बवाल हुआ था. अब वारिस पठान के इस बयान ने सियासी तापमान बढ़ा दिया है.