मैच के दौरान कुछ लोग कर रहे थे CAA विरोधी प्रदर्शन, तभी मोदी-मोदी के नारे से गूँज उठा स्टेडियम

1819

मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट का मैच चल रहा था. तभी वहां कुछ लोग नागरिकता संशोधन क़ानून का विरोध करने लगे. ये लोग अपनी शर्ट के नीचे NO CAA, NO NRC और NO NPR लिखा सफ़ेद टीशर्ट पहन कर आये थे. जैसे ही मैच शुरू हुआ ये लोग अपने शर्ट का बटन खोल कर खड़े हो गए.

इनकी इस हरकत से आसपास के लोग भड़क गए. उन्होंने विरोध किया. और थोड़ी ही देर ने CAA विरोधियों को जवाब देने के लिए पूरा स्टेडियम मोदी-मोदी के नारों से गूँज उठा. CAA समर्थकों ने कहा कि हम लोग यहाँ मैच देखने आये हैं लेकिन ये CAA विरोधी हर जगह अपनी राजनीति करने आ जाते हैं. CAA विरोधियों और CAA समर्थकों में कहा सुनी होने लगी. विवाद बढ़ता देख तुरंत सुरक्षाकर्मी वहां आये और उन्होंने मामले को शांत कराया.

ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालाँकि CAA विरोध का टीशर्ट पहन कर आये लोग बाद कुछ ही थे लेकिन जिस तरह से पूरा स्टेडियम मोदी मोदी के नारे से गूँज उठा उससे ये सन्देश गया कि लोग सिर्फ CAA के विरोध में ही नहीं हैं बल्कि CAA समर्थकों की संख्या भी कम नहीं है.

CAA के विरोध में वामपंथी संगठन और मुस्लिम संगठन देश भर में विरोध कर रहे हैं. साथ ही उन्हें जवाब देने के लिए लोग CAA के समर्थन में भी रैलियां निकाल रहे हैं. शुरू में CAA विरोधी प्रदर्शन काफी उग्र और हिं’सक था लेकिन जैसे ही सरकारों ने हिं’सा कतरने वालों से मुआवजा वसूलना शुरू किया. हिं’सक प्रदर्शन थम गया.