वायरल वीडियो दुश्मन से घिरे अभिनन्दन ने Pak सेना को जब यूँ किया ट्रोल!

405

विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से लौटने पर देश ने उन्हें बधाई दी. जब वह पाकिस्तान की गिरफ्त में आए तो भी वह झुके नहीं.. और जो किया उन्होंने ..उससे देश के लोगों को प्राउड होने का मौका दिया… सोशल मीडिया पर भी लोग अभिनंदन का खूब ‘अभिनंदन’ कर रहे हैं..विंग कमांडर अभिनन्दन की वतन वापसी पर देशवासियों ने ख़ूब जश्न मनाया.. पाकिस्तान की ज़मीन पर भी वह इसी तरह कूल बने रहे, जैसे एक ओवर में 20 रन की ज़रूरत हो और भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी डटे हुए हों नीचे ये वीडियो देखें और जानें कि दुश्मन से घिरे, ख़ून से लथपथ और आँखों पर पट्टी बंधी होने के बावजूद भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान ने पाकिस्तानी सेना को कैसे ट्रोल किया..देखिये उनका ये वीडियो किस अंदाज़ में उन्होंने जवाव दिया..

अभिनन्दन से पाकिस्तानी सेना ने पूछा की वह पाक सेना के बारे में क्या सोचते हैं? जवाब में उन्हें उम्मीद रही होगी कि वह डर के कारण पाकिस्तानी सेना की तारीफ़ों के पुल बाँधेंगे लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। अभिनन्दन ने उसी तरह का जवाब दिया जो सैन्य अनुशासन का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तानी सेना की इज्ज़त करते हैं क्योंकि पाकिस्तानी सेना भी किसी अन्य देश की सेना जैसी ही है। लेकिन अंत में उन्होंने पाक सेना को ट्रोल करते हुए कहा- “इसीलिए मैंने आपसे सबसे पहला क्वेश्चन यही किया था कि क्या आप रेगुलर पाक सेना से हो..

ऐसे मुश्किल क्षणों में भी ऐसी धीरता और गंभीरता के साथ-साथ मज़ाकिया अंदाज में दुश्मन को ट्रोल करने वाले जांबाज अभिनन्दन ही हो सकते थे.. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस अंदाज को ख़ूब सराहा।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की भारत वापसी के साथ ही एक नया वीडियो पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। इस वीडियो को देखकर ना केवल पाकिस्तान की गन्दी चाल का खुलासा हो गया है बल्कि इस वीडियो को देखकर वो पत्रकार भी झेंप सकते हैं, जो अभिनंदन को वापस भेजने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफों के पुल बांध रहे थे..

इस वीडियो को देखकर साफ पता चलता है कि ये वीडियो अभिनंदन ने.. पाकिस्तानी दबाव में बनाया है, इस लेकिन ये साफ दिख रहा है कि वो दबाव में है, करीब 20 कट इस वीडियो में साफ दिख रहे हैं…सच तो वही बेहतर जानते हैं, लेकिन ये पाकिस्तान की वाकई में गंदा प्रोपगंडा था .. अब पाकिस्तान को भारत के ट्विटर के यूजर्स ने जवाब दिया है… कुछ ट्विटर यूजर्स ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का वीडियो एडिट किया है, जिसमें वह कबूल रहे हैं कि पुलवामा आतंकी हमला पाकिस्तान ने ही किया है.

हालांकि, साफ दिख रहा है कि ये वीडियो एडिट है. लेकिन पाकिस्तानी सेना ने जिस तरह की हरकत अभिनंदन के वीडियो के साथ की, उसका इस तरह का जवाब सोशल मीडिया वालों को काफी पसंद आ रहा है.एडिट किए हुए वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं, ‘‘…इतने में पुलवामा हो गया, जो पाकिस्तान ने करवाया. मैंने भारत को कहा अगर आप हमें सबूत देंगे तो हम नहीं लेंगे… हमने पाकिस्तान के अंदर दहशतगर्दों को अपनी जमीन को इस्तेमाल करने देगा. जो भी हमारे मसले होंगे हम दहशतगर्दी के जरिए हल करेंगे…’’ कई यूजर्स ने इस वीडियो पर खूब मजे भी लिए हैं…और लिखा है TIT FOR TAT PAKI