कोविड के खौ’फ के बीच डॉक्‍टरों और कोरोना मरीजों की दिवाली देख आप भी रह जाएंगे है’रा’न, देखें वीडियो

13

कल पूरी दुनिया में धूम-धाम से दिवाली मनाई गई. हालांकि हर वर्ष की तरह इस बार बड़े पैमाने पर आयोजनों पर प्र’ति’बं’ध लगा था लेकिन दिवाली का रंग फिर भी दिखा.

कोरोना वायरस संक्रमण के डर से बाजारों में चहल-पहल कम थी, तो कई ऐसे भी लोग थे, जो अपने घर परिवार से दूर कोविड 19 सेंटर में थे. इस संक्रमण का शिकार हुए सभी लोगों ने इसके बावजूद अपनी दिवाली फीकी नहीं रहने दी.

आईए हम आपको गुजरात के वडोदरा के सायाजी राव हॉस्पिटल का एक न’जा’रा दिखाते हैं. यहां अस्‍पताल में मौजूद कोरोना मरीजों ने डॉक्‍टरों के साथ मिलकर दिवाली मनाई. पूरे अस्‍पताल का नजारा शनिवार को दिवाली के रंग में रंगा था. बुजुर्ग मरी”जों ने दिवाली पर दीये जलाए.

इतना ही नहीं सभी मरीजों ने मिलकर दिवाली पर गीत गाए, नांचे और एक-दूसरे को दिवाली की बधाई दी. इस दौरान सबसे खा’स बात यह थी की अस्‍पताल के कर्मचारियों ने भी मरीजों को घर से दूर होने का जरा सा भी अ’ह’सा’स नहीं होने दिया. म’री’जों के इस सेलिब्रेशन का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में शनिवार को कोरोना के 1,124 नए मामले सामने आए है जिसके बाद सं’क्र’मि’तों की कुल संख्या 1,87,240 हो गई. अब भी 12,512 लोग वायरस से संक्रमित हैं. गौरतलब है कि गुजरात के कई इलाके ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण से हा’ला’त काफी गं’भी’र हैं.