विकास दुबे के अब करीबी 54 ठेकेदारों पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, SIT कर रही है जाँच जिसके बाद…

विकास दुबे के ए’नकाउं’टर को आज कई दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी पुलिस और सरकार की का’र्रवा’ई लगातार जारी है. विकास के कई गु’र्गे जिंदा भी पकड़े गये हैं. इन लोगों ने विकास की दहशत और उस रात हुई वारदात को लेकर कई बड़े खु’लासे किये हैं. विकास के गु’र्गे शशिकांत और उसकी पत्नी ने उस रात हुई वा’रदा’त को लेकर कई लोगों के होने की बात क’बूली थी. अब विकास दुबे की संपत्ति को लेकर पु’लिस और ए’जेंसियां लगातार जाँच कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें पुलिस की लगातार का’र्रवा’ई के बीच अब बताया जा रहा है कि विकास दुबे के करीबी 54 ठेकेदारों पर भी बड़ी का’र्रवाई की जाएगी. इन 54 ठेकेदारों का रजिस्ट्रेशन र’द्द कर दिया जाएगा साथ ही इन्हें लाइसेंस देने वाले अ’फसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी. SDM ने पत्र लिखकर 1992 से अब तक के ठेकेदारों के लाइसेंस का ब्यौरा माँगा है.

कानपुर के बिकरू में हुई घ’टना के बाद से ही विकास दुबे की द’हश’त को लेकर तरह तरह की खबर सामने आई. बताया गया था कि विकास अपनी रं’गदा’री की दम पर ही हर महीने करोड़ों रूपये कमाता था. साथ ही विकास की राजनीतिक पहुंच भी अच्छी थी जिसका वो अक्सर फायदा उठाता था. बताया जा रहा है कि विकास के कई करीबी कई विभागों में ठेकेदारी कर रहे थे. इन्ही लोगों के धन के जरिये विकास के गिरो’ह को मजबूत किया जाता था.

गौरतलब है कि विकास दुबे पर चल रही SIT की जाँच में भी उसकी आय का प्रमुख स्त्रोत ठेकेदारी ही बताया गया था. अब SIT इसकी जांच कर रही है जिसके बाद उसके मददगारों को चिन्हित कर उनपर का’र्रवा’ई की जा सकेगी. साथ ही विकास के परिवार और उसके गैंग से जुड़े लोगों का भी ब्यौरा निकलवाया जा रहा है.