जिसे कूड़ा समझ फेंक दिया था, उसी ने सब्जी वाले को रातों रात बना दिया करोड़पति

34010

लॉटरी में इनाम जीतते हुए तो कई लोगों को देखा होगा. कभी कोई रिक्शेवाला तो कभी कोई कूड़ा बीनने वाला, रातोंरात करोड़पति बन जाता है. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है कोलकाता के दमदम इलाके से. जहां एक सब्जी बेचने वाला रातोंरात करोड़पति बन गया. दरअसल दमदम इलाके में सब्जी बेचने वाले सादिक ने नए साल से एक दिन पहले लॉटरी की टिकट खरीदी थी.  जिसके बाद 2 जनवरी को लॉटरी नहीं जीतने पर उसने टिकट को कूड़े के डिब्बें में फेंक दिया था.

बता दें  पूरा मामला कोलकाता के दमदम इलाके का है.  जहां एक सब्जी विक्रेता ने लॉटरी की टिकट को ख़रीदा था. जिसके बाद उसके पता करने पर वो लॉटरी नहीं जीता था,  इसके बाद सब्जी विक्रेता ने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिया. लेकिन बाद में जिन दोस्तों ने उसे वो टिकट बेचा था. उन्हीं दोस्तों ने उसे बताया कि वो इनाम जीत गया है. ख़बर सुनते ही सादिक की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और घर पंहुच कर उसने सारा किस्सा अपनी पत्नी को बताया.  जिसके बाद दोनों लोगों ने  टिकट को खोजना शुरू कर दिया और आखिर उनको घर के कूड़ेदान में ही टिकट मिल गए , जिसमें सादिक ने 1 करोड़ का इनाम जीता था.

दिलचस्प बात यह है कि सादिक ने 5 लॉटरी के टिकट ख़रीदे थे.  जिसके बाद उसके पता चला की वो इनाम नहीं जीता, तो उसने पांचो टिकटों को कूड़ेदान में फेंक दिया था. जिनमें से 4 टिकटों पर वो 1-1 लाख रुपए की राशि का इनाम जीता था और शेष बची 1 टिकट पर 1 करोड़ रुपए की राशि जीती.

सादिक और अमीना से बात करने पर उन्होंने बताया कि अब उनका पूरा परिवार बेहद खुश है. उनके परिवार का जीवन इन पैसों के मिलने के बाद बदल जायेगा. सादिक का परिवार जीती हुई इनाम की राशि के मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं. बताया जा रहा है लॉटरी की धनराशि मिलने में 2-3 महीने का वक्त लगेगा. सादिक ने कहा कि अब उसके बच्चें अच्छें स्कूल में जा सकेंगे और उसने अपने बच्चों के लिए एसयूवी बुक करायी है.