केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में CAA लागू कर दिया था, जिसके बाद विपक्ष के तमाम नेताओं और एक तबके के लोगों ने देशभर में जमकर प्रदर्शन किया. CAA और NRC को लेकर इस समय पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो टूक साफ़ कह दिया था कि चाहें जितना भी विरोध कर लो लेकिन इस बिल को वापस नहीं लिया जायेगा.

जानकारी के लिए बता दें इस बिल के आने के बाद से ही जगह-जगह प्रदर्शन चालू हो गये. केंद्र सरकार लगातार इन विरोध प्रदर्शन के पीछे विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहरा रही है और कह रही है कि आप, कांग्रेस, सपा और बसपा लोगों को उकसा कर ये सब करवा रही हैं. जहाँ एक ओर प्रदर्शन चालू है वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने NRC को लेकर बड़ी बात कह डाली है.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू के दौरान बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि वह महाराष्ट्र में NRC लागू नहीं होने देंगे, क्योंकि इससे हिन्दुओं को भी अपनी नागरिकता साबित करने में समस्या होगी. उन्होंने CAA के बारे में अपनी राय पेश करते हुए कहा कि इस कानून के तहत किसी को भी देश से बाहर निकाला जा सकता है, इसीलिए मैं इसे यहाँ नहीं आने दूंगा.

उद्धव ठाकरे ने इस बयान को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर संजय गुप्ता ने ट्वीट करते हुए समर्थन दिया है जोकि इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उन्होंने इस बयान पर रिएक्शन देते हुए कहा कि “हमें आप पर गर्व है” वहीं लोगों ने उन्हें निशाने पर भी ले लिया है और इस तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.