योगी सरकार ने लिया एक और नया एक्शन, अब पब्लिक प्लेस पर थूकने पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

474

कोरोना वायरस ने देश के सभी राज्य में एक विशाल रूप ले लिया है. सभी राज्य की सरकारें कोरोना को काबू करने के लिए तरह-तरह के एक्शन ले रही है. वहीं यूपी में भी मुख्यमंत्री योगी जी ने मास्क न लगाने पर 1000 रुपए का जुर्माना तय किया है साथ ही अगर कोई व्यक्ति दोबारा बिना मास्क के दिखाई दिया तो उसपर 10000 का जुर्माना लगाया जाएगा. अब योगी सरकार फिर एक नए एक्शन में आ गई हैं जिसमें बताया गया है कि यदि कोई व्यक्ति अब पब्लिक प्लेस में थूकता हुआ मिला तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

योगी सरकार प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.योगी के अनुसार एक गाइडलाइन्स जारी की गई जो व्यक्ति बिना, मास्क, रूमाल या गमछा के दिखाई देगा उसे 1 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा. वहीं अगर व्यक्ति दोबारा भी बिना मास्क के दिखता है तो उसे 10 गुना बढ़कर फाइन देना पड़ेगा.इतना ही नहीं अब मुख्यमंत्री जी ने पब्लिक प्लेस में थूकने पर भी पांबधियां लगा दी है. यदि कोई व्यक्ति बाहर थूकता हुआ दिखाई देगा तो उसे 500 रुपए का दंडित किया जाएगा।


बता दें कि मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनावों में लगे हुए पुलिसकर्मी व अन्य कर्मियों की सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. ऑक्सीजन व अस्पतालों से जुड़े प्लाटों में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के कहा है. वहीं जहां-जहां क्वारंटाइन सेंटर है वहां भी सख्ती लागू की जानी चाहिए. प्रदेश में सभी ऑक्सीजन प्लांट पर पुलिस का कड़ा पहरा होना चाहिए.