डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दिखाएं ती’खे तेवर, बोले- बाइडेन जीत गए क्योंकि चुनाव में धां’ध’ली हुई..

126

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का अं’ति’म निर्णय अभी नहीं आया है, लेकिन लगभग ये तय हो चु’का है कि जो बाइडेन ही अगले राष्ट्रपति होंगे. बता दें कि जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरेल वोट मिल चुके हैं, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी तक केवल 232 इलेक्टोरेल वोट मिले हैं. गौ’र’त’ल’ब है कि वोटों की गिनती अभी भी जारी है. लेकिन इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा दा’वा किया है कि वो चुनाव जीते गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि ट्रंप रिजल्ट को लेकर दा’वा किया है, इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने य बात मान स्वीकार कर लिया था कि उनकी हा’र हुई है, लेकिन उनका ये क’बू’ल’ना’मा एक बड़े आरोप के साथ आया था. ट्रंप ने जो बाइडेन की जीत की बात मानी तो थी, लेकिन उन्होंने चुनाव में धां’ध’ली जैसा आ’रो’प लगाया था.

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीटर के जरिए कहा, ‘बाइडेन जीत गए क्योंकि चुनाव में धां’ध’ली हुई. बता दें कि बाइडेन को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप को केवल 232 इलेक्टोरल वोट मिले हैं. ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया, मिशिगन,नेवादा, जॉर्जिया और ऐरिजोना समेत कई अन्य राज्यों में चुनाव प’रि’णा’मों को चु’नौ’ती दी है. वहीं ट्रंप ने विस्कोन्सिन में फिर से का’उं’टिं’ग करने की मां’ग की है.