हार के बा’व’जू’द सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप, किया ये बड़ा दा’वा..

47

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भले ही जो बाइडन को विजेता घो’षि’त कर दिया गया है, लेकिन उनके लिए सत्ता पर अपना ह’क जताना आसान नहीं दिख रहा है. द’र’अ’स’ल इसकी वजह डोनाल्ड ट्रंप है क्योंकि वह अपनी हा’र स्वीकार करने को तैयार नहीं हो रहे हैं.

उन्होंने मिशिगन में भी चुनाव परिणाम को लेकर मु’क’द’मा दायर किया है. इस बीच, ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि उन्हें चुनाव में 73,000,000 ली’ग’ल वोट मिले हैं. जानकारी के लिए बता दें कि अपने पिछले ट्वीट में उन्होंने वोटों की संख्या 71,000,000 बताई थी.

8 नवंबर के अपने इस ट्वीट में ट्रंप ने लिखा था, ‘पर्यवेक्षकों को मतगणना कक्ष में नहीं जाने दिया गया. मैं चुनाव जीत गया हूं, मुझे 71,000,000 लीगल वोट मिले हैं. हैरान करने वाली बात है कि हमारे पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में नहीं जाने दिया, ऐसा इस चुनाव से पहले कभी नहीं हुआ है’. अब ट्रंप का कहना है कि उनके लीगल वोटों की संख्या 73,000,000 हो गई है.

गौ’र’त’ल’ब है कि जिस तरह से ट्रंप चुनाव के परिणाम का वि’रोध कर रहे है उससे एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि, क्या वो बाइडेन को सत्ता सौंपेंगे?

मालूम हो कि डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्‍पर को उनके पद से ह’टा दिया था. उनकी जगह ट्रंप ने क्रिस्टोफर मिलर की नियुक्ति की, बता दें कि क्रिस्टोफर मिलर को ट्रंप का क’री’बी माना जाता है.

वहीं, रक्षा मंत्री माइक पोम्पियो कल से सात देशों की यात्रा पर जाने वाले हैं. इन सबको देखते हुए माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के मन में कुछ तो है और वो कुछ ब’ड़ा प्लान कर रहे हैं.