पुल’वामा हम’ले की बरसी पर कश्मी’री छात्रों ने लगाये ‘पाकि’स्तान जिं’दाबाद’ के नारे, हुई पिटाई

1131

पिछले एक वर्ष पहले 14 फरवरी 2019 को लेथपारा छेत्र में आ’तंकी हम’ला हुआ था. जिसमे 40 जवान श’हीद हुए थे. देश ने इस बार पुल’वामा में श’हीद हुए हमारे जवानों को इस बार उनकी पहली बर’सी पर कर्नाटक के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मी’र के तीन छात्रों ने भारत वि’रोधी ना’रे लगाये थे. वहां पर मौजूद पुलिस ने तुरंत उनपर का’र्यवाई की और उन छात्रों को पाकिस्तान समर्थित ना’रे लगाने के आरो’प में गिर’फ्तार किया गया है. पुलिस ने इन पर देशद्रो’ह और सांप्र’दायिक सद्भा’व बिगा’ड़ने की धा’राओं के तहत का मुक’दमा दर्ज किया है.
दरअसल, पुलिस ने बताया कि हुबली जिले के केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ने वाले इन छात्रों ने पाक समर्थित ना’रे लगाते हुए सोशल मीडिया पर उसका वीडियो पोस्ट किया था. ये सारे छात्र के बारे में खोज बीन करने के बाद पता चला की ये तीन छात्र कश्मी’र के शो’पियां के रहने वाले हैं. कॉलेज प्रशा’सन की शिकायत के आधार पर इन छात्रों पर कार्र’वाई की गई है. 

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक इन छात्रों ने देश विरो’धी ना’रे लगाने के बाद उसका विडियो बनाया और उस विडियो को  सोशल मीडिया पर डाल दिया उसके बाद वो काफी वायरल हुआ. उस विडियो को देखने के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर उन्हें सभी छात्र को गिर’फ्तार कर लिया.

हालांकि इसी दौरान बजरंग दल समेत दक्षि’णपं’थी संग’ठनों के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और कड़ी कार्र’वाई की मांग करने लगे इस बीच कॉलेज के प्राचार्य ‘बसावराज अनामी ने कहा कि कॉलेज ने पुलिस से शिका’यत की है और तीनों छात्रों को निलंबित किया जाएगा’. इसी जिले से आने वाले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस कृ’त्य को दुर्भा’ग्य’पूर्ण करा’र दिया और संलि’प्त लोगों के खिला’फ कड़ी कार्र’वाई की मांग की है.

पुलिस छात्रों को थाने ले जा रही थी उसी वक्त दक्षि’णपं’थी संग’ठनों ने इनसे मारपीट का भी प्रयास किया गया. पुलिस ने कहा कि हम जां’च कर रहे हैं और आगे की कार्र’वाई, सबूतों, कानून और तथ्यों के लिहाज से की जाएगी. पुलिस ने बताया की हम उनकी पृष्ठ’भूमि खंगालेंगे और पता चलेगा कि उन्हें गुम’राह करने की कोशिश की गई है या फिर उन छात्रों ने खुद ऐसा किया है. पुलिस वालों का कहना है कि तीन छात्रों ने जो सेल्फ़ी विडियो बनाया है उसमे बैकग्राउंड में पाकि’स्तान के एक गाने की म्यूजिक लगाईं है. इसको सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.ऐसा अभी तक पुलिस द्वारा जो जाँच की गई है उसमे ये सामने आया है और उनपर आगे जाँच की जाएगी.