देश में पहली बार एक ही दिन में इतने हजार के पार पहुंचे कोरोना के मरीज, टूटे सारे रिकॉर्ड

भारत में कोरोना का कहर थमने के बजाय हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. पूरी दुनिया में इस समय कोरोना का कहर लगातार बरप रहा है. चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस धीरे धीरे पूरी दुनिया में फैलता गया और हजारों लोगों की जान ले चुका है. हर दिन तेजी से बढ़ते मरीजों को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को 30 जून तक जारी करने का फैसला लिया है हालाँकि लॉकडाउन 5 में लोगों को काफी हद तक छूट भी देने का प्रावधान किया गया है. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में कोरोना के मरीजों ने पिछले 24 घंटे में एक बार फिर पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. देश में पहली बार एक दिन में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 8 हजार के भी पार गया है. जी हाँ एक ही दिन में 8380 मामले सामने आये हैं जिसके बाद अब देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 1 लाख 82 हजार के भी पार हो गयी है.

भारत में इस वायरस से अब तक 5 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है. इतना ही नहीं 193 लोगों ने पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के चलते अपनी जान दे दी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर एक के बाद एक बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं लेकिन हालात हर दिन बिगड़ रहे हैं. अगर इसी तेजी से मरीज बढ़ते गये तो आने वाला समय कैसा होगा?

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस की अभी तक कोई देश दवा और वैक्सीन नही बना पाया है. बड़े बड़े शक्तिशाली देश इस वायरस के आगे नतमस्तक हो चुके हैं. पूरी दुनिया को कोरोना की वैक्सीन की इस समय सख्त जरूरत है नहीं तो न जानें कितने लोग इस वायरस का शिकार होते चले जायेंगे.