अगर आप भी बस से सफ़र करने का कर रहे थे इंतजार तो यूपी से आ रही है ये बड़ी खबर

देश में कोरोना के कहर के चलते 31 मई तक लागू लॉकडाउन खत्म हो गया है और लॉकडाउन 5 1 जून से लागू हो गया है जोकि 30 जून तक जारी रहेगा. हालाँकि सरकार ने इस दौरान जनता को काफी हद तक रियायत दी हैं. वहीँ उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने अपनी नई गाइडलाइंस जारी की है. जिसमें यूपी में बसों के संचालन की घोषणा की गयी है.

जानकारी के लिए बता दें सोमवार से अनलॉक 1.0 शुरू हो गया है. अब अगर आप भी यूपी में बसों के संचालन का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. योगी सरकार की यूपी रोडवेज ने 7500 बसों को राज्य में संचालन के लिए उतार दिया है. सरकार के इस कदम के बाद अब लाखों यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में सहूलियत मिलेगी.

बसों के संचालन के दौरान UPSRTC के एमडी राजशेखर ने खुद वहां पहुंचकर स्थितियों का निरिक्षण किया. उन्होंने लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर पहुंचकर निरिक्षण किया. राजशेखर ने इस दौरान बताया कि बस अड्डे पर आने वाले हर यात्री की थर्मल स्कैन किया जा रहा है. जिसके बाद उसको सैनिटाइज किया जा रहा है. वहीँ हैंड सैनिटाइज के बाद ही यात्री को बस में बैठने की इजाजत दी जा रही है.

गौरतलब है कि राजशेखर ने आगे बताया है कि जिन बसों के लिए संचालन के लिए लगाया गया है वे बसें पूरी तरह से सैनिटाइज हैं डिपो से पूरी बस को सैनिटाइज्ड करने के बाद ही सफ़र के संचालन के लिए लगाया गया है. वहीँ अब से यूपी रोडवेज की बसों में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं होगी. इसी के साथ बसों के ड्राईवर और कंडक्टर को भी सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की गयी है. इन नियमों के पालन करने के बाद ही आप यात्रा कर सकेंगे.

Related Articles