सफ़र कर रही छात्रा से लड़के कर रहे थे छेड़छाड़, लड़की ने वीडियो बना कर दिया पोस्ट, फिर पुलिस ने…

1744

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से सीएम योगी ने एक के बाद एक बड़े फ़ैसले लिए. सीएम योगी ने सबसे पहले सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़े नहीं. वहीं लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के लिए भी अलग से पुलिस लगा दी थी, जिसके बाद सार्वजनिक स्थलों पर खड़े होकर लड़कियों और महिलाओं पर तंज कसने और छेड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की गयी.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश के विधानसभा बजट सत्र के दौरान सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पूर्व सरकार समाजवादी पार्टी की आलोचना की. महिलाओं की सुरक्षा पर योगी सरकार सिर्फ दावा ही नहीं करती बल्कि अपना काम भी करती है. जिसका ताजा उदहारण भी है. अभी हाल ही में लखनऊ से बस्ती जा रही एक छात्रा को कुछ मनचले परेशान कर रहे थे बस फिर क्या था लड़की ने अपना दिमाग चलाया और उनकी चुपके से वीडियो बना ली.

जिस दौरान छात्रा को मनचले बस में परेशान कर रहे थे तो उसने चुपके से वीडियो बनाकर ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया और यूपी पुलिस को टैग कर दिया, जिसपर सीएम योगी का ऑफिस हरकत में आ गया. छात्रा ने वीडियो पोस्ट करते हुए मदद मांगी. छात्रा के इस कदम के बाद सीएम ऑफिस ने तुरंत संज्ञान लिया और प्रशासन को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

गौरतलब है कि सीएम ऑफिस के निर्देश के बाद परिवहन एमडी राजशेखर, डीएम अयोध्या अनुज झा और एसएसपी अयोध्या आशीष तिवारी छात्रा की मदद में जुट गये. जिसके बाद रुदौली एसएचओ और महिला थाना प्रभारी ने बस को रास्ते में रुकवाकर उन दोनों मनचलों को धरदबोचा. मनचलों को अपने शिकंजे में लेने के बाद महिला थाना प्रभारी ने छात्रा को फूल देकर उसका हौंसला बढ़ाया. वहीं छात्रा ने इतनी तेजी से हुई कार्रवाई के लिए योगी सरकार और यूपी पुलिस को शुक्रगुजार बताया. ये मामला उन लोगों के लिए एक सीख है जो अपने साथ हो रहे अपराध को सहन करते रहते हैं और शिकायत करने से कतराते हैं.