यूपी सरकार का ब-ड़ा ए-क्शन, लखनऊ में चौराहे पर लगाये नुक-सान पहुंचाने वालों के पोस्टर

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ अपने ताब-ड़तोड़ फैसलों को लेकर जाने जाते हैं. ये उनकी बुद्धिमानी का प्रतीक है जो आज कई प्रदेश उनके पदचिन्हों पर चल रहे हैं. सत्ता में आने के बाद से ही सीएम योगी ने प्रदेश की का-नून व्यवस्था को सुधारने का संकल्प लिया और इसके लिए कई ब-ड़े फ़ै-सले लिए. उन्होंने अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिए थे कि सूबे में कानू-न व्यवस्था बि-गड़नी नहीं चाहिए. इसी बीच उत्तरप्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये नागरिकता संशो-धन कानू-न CAA के बाद देश के अलग-अलग हि-स्सों में लोगों ने इसका वि-रोध किया और सड़कों पर उ-तरकर प्रदर्शन किया. यूपी में CAA का वि-रोध करने के साथ जिन लोगों ने सार्वजनिक और सरकारी संपत्तियों को नु-कसान पहुंचाया योगी सरकार ने उनके खि-लाफ ब-ड़ी का-र्रवाई की है. सीएम योगी ने हुए नुक-सान की भ-रपाई उन्ही लोगों से करने के नि-र्देश दिए हैं जिन्होंने नु-कसान किया है.

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई हिं-सा के बाद नुकसान को लेकर सीएम योगी का ए-क्शन जारी है, योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद उ-पद्रवियों की पहचान करने के लिए उनके पोस्टर को लखनऊ चौराहे पर लगाये जा रहे हैं. इन लोगों पर प्र-दर्शन की आड़ में सरकारी संपत्ति को नु-कसान पहुंचाने का आ-रोप है. पोस्टर में दिखाई दे रहे लोगों में कई लोगों को नुक-सान की वसू-ली का नोटिस जारी कर दिया गया है. इसके बावजूद भी वह नु-कसान की भ-रपाई नहीं करते हैं तो उनकी सम्पत्ति कु-र्क की जाएगी.

गौरतलब है कि लखनऊ के हजरत गंज चौराहे पर आ-रोपियों के पोस्टर लगाये गये हैं. लखनऊ में 19 दिसम्बर को भी-ड़ ने ठाकुरगंज केसरबाग क्षेत्र के साथ कई जगह जमकर तो-ड़फो-ड़ की थी लेकिन उन्होंने ऐसा सोचा भी नहीं होगा कि ऐसा करना उन्हें कितना भा-री पड़ जायेगा. अब योगी सरकार इन्ही लोगों से नु-कसान की भ-रपाई कर रही है. हर चीज के अलग-अलग पैसे लगाकर नोटिस भेजे जा रहे हैं और लोगों की पहचान की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार ठाकुरगंज से 10 और केसरबाग से 6 लोगों को दो-षी मानते हुए 69 लाख 48 हजार 900 रूपये का ह-र्जाना तय किया गया है जो इन्ही लोगों को देना होगा. 30 दिन में इन लोगों को ये धनराशि जमा करनी होगी वरना सरकार और बड़ा ए-क्शन लेते हुए संप-त्ति कु-र्क भी कर सकती है.