बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सख्ती दिखाते हुए नक़ल मा-फियाओं पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई

3716

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही सत्ता में आए सीएम योगी आदित्यनाथ शुरू से ही एक्शन में रहे हैं. सीएम योगी ने शुरुआत से ही सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे. अब उत्तरप्रदेश से एक और बड़ी खबर आ रही है. जी हाँ सूबे में इस समय बोर्ड की परीक्षा चल रही हैं. जिसके चलते बड़ी कार्रवाई हुई है.

जानकारी के लिए बता दें सीएम योगी ने परीक्षा शुरू होने से पहले ही सूबे में सभी कॉलेज को सतर्क कर दिया था कि नक़ल बर्दाश्त नही की जाएगी. अब योगी सरकार ने नकल माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की है. बोर्ड परीक्षाओं के दौरान पूरे प्रदेश में निरीक्षण कर रहे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा शनिवार को चेकिंग करने बस्ती पहुंचे. उन्होंने वहां साफ़ कर दिया कि परीक्षाओं के दौरान शफूगा फैलाने वालों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल यूपी में हो रही बोर्ड परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में करवाई जा रही हैं. किसी भी तरह की लापरवाही नही बरतने और नक़ल करवाने हेतु बड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इस दौरान 28 विद्यालयों पर कार्रवाई की गयी है. 1 लाख 90 हजार सीसीटीवी से निगरानी हो रही है. 1 लाख 88 हजार कक्ष निरीक्षक व 94 हजार कक्ष में यूपी बोर्ड की परीक्षा हो रही हैं.

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने अब तक 141 नक़ल माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है. दिनेश शर्मा ने कहा है कि हमारी ये मुहीम ऐसे लोगों के खिलाफ है जिन्होंने शिक्षा को व्यवसाय बना लिया था. किसी भी कीमत पर नक़ल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.