योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, हर तरह के एरियर पर इस दिन तक लगी रोक

864

देश में कोरोना का कहर थम नही रहा है. मरीजों की संख्या हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है, जिसने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी हैं. अगर हम बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटों में 13 हजार से ज्यादा मरीज सामने आये हैं, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 3 लाख 80 हजार के पार हो गयी है. ऐसी मुश्किल स्थिति में सरकार के सामने कई बड़ी चुनौतियाँ हैं. जिसके चलते उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी से निपटने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक बड़े कदम उठाये हैं और राज्य के लोगों के हित में काम किया है. इसी बीच उन्होंने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. योगी सरकार ने प्रदेश में कर्मचारी के हर तरह के एरियर भुगतान पर 30 सितंबर तक रोक लगा दी है. सरकार का इसके पीछे तर्क ये है कि प्रदेश में हुए लॉकडाउन की वजह से राजस्व में कमी आई है.

उत्तरप्रदेश सरकार के कैश मैनेजमेंट के तहत ये बड़ा फैसला लिया गया है. अब सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों को 30 सितंबर के बाद ही किसी भी तरह के एरियर पर भुगतान किया जायेगा. सरकार के इस फैसले के बाद अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल की तरफ से एक शासनादेश जारी कर दिया गया है. इसी के साथ सरकार ने ये ऐलान भी किया है कि सभी विभागों में बजट के बड़े निर्माण कार्य और जमीन खरीद के लिए प्रावधानित राशि भी 31 जुलाई तक वित्त विभाग की सहमती से ही जारी की जा सकेगी.

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैला ये वायरस दुनियाभर में अपना कहर मचा रहा है. हर दिन सैंकड़ों लोग इस वायरस के चलते अपनी जान दे रहे हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस महामारी के निपटने के लिए एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं. अभी तक कोई भी देश इस वायरस की दवा और वैक्सीन नही बना पाया है.