आजम खां पर यूपी प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार पर चला बुलडोजर

2247

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद से मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक कड़े फ़ैसले लिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे की कानून व्यस्व्था को सुधारने के लिए लगातार कदम उठाये हैं और अपराधियों का सफाया किया है. सीएम योगी ने सत्ता में आने के से बाद से साफ़ निर्देश दिया था कि या तो अपराधी सरेंडर करें या फिर एनकाउंटर के लिए तैयार रहे. अब इस समय की एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खां पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जिला प्रशासन ने आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी की बाउंड्री पर बुलडोजर चला दिया है. दरअसल आजम खान की यूनिवर्सिटी की बाउंड्री सरकारी चकरोड जमीन पर बनी हुई थी. रामपुर के उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी गुरूवार को करीब ढाई बजे यूनिवर्सिटी पहुंच गये थे.

उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने पुलिस फ़ोर्स के साथ जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे और सरकार जमीन पर बनी बाउंड्री पर बुलडोजर चलवा दिया. दरअसल जिस समय यूपी में सपा की सरकार थी तो समाजवादी पार्टी के शासनकाल ने सरकारी चकरोड की जमीन जौहर यूनिवर्सिटी को देकर इसके बदले में ग्राम पंचायत को किसी और जगह जमीन मुहैया करवा दी थी.

गौरतलब है कि लोगों की शिकायत के बाद उत्तरप्रदेश राजस्व ने जमीन की अदला-बदली को गलत प्रक्रिया माना और इसे खाली करवाने के आदेश दिए. इससे पहले आजम खां पर किसानों की जमीन पर कब्ज़ा करने का भी आरोप लगा था, जिसके बाद डीएम ने जाँच पड़ताल करके लोगों गाँव के लोगों को उनकी जमीन वापस दिला दी थी.