योगी आदित्यनाथ का जोरदार ह’मला, पुरुष रजाई में सो रहे और महिलायें…

3281

दिल्ली के शाहीन बाग़ और लखनऊ के घंटाघर पर CAA विरोधी महिलाओं के प्रदर्शन पर तंज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार ह’मला बोला है. साथ ही उन्होंने उन लोगों को भी निशाने पर लिया जो पुलिस की कारवाई के डर से घरों में छुप गए और महिलाओं को आगे कर दिया.

ऐसे लोगों पर करारा प्रहार करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘ कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे स्वयं आंदोलन करें, इसलिए घर की महिलाओं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है. पुरुष घर में रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं चौराहे पर हैं. यह लज्जाजनक है. विरोध करने वाली महिलाओं को नहीं पता कि सीएए क्या है, उनके मर्द अक्षम हैं. मुख्यमंत्री ने ये बातें कानपुर में CAA के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने कहा, ‘प्रदर्शन के नाम पर हिं’सा को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे. हिं’सा करने वालों के साथ वसूली की जाएगी.’

शुरूआती दिनों में CAA विरोधी प्रदर्शनों में जमकर हिं’सा हुई. उसके बाद सरकार और पुलिस ने सख्ती से कारवाई करनी शुरू की और नुकसान का हर्जाना वसूलना शुरू किया तो पुरुष उपद्रवी घरों में छुप गए और महिलाओं को आगे कर दिया. दिल्ली के शाहीन बाग़ में भी यही हालात हैं. पुलिस कारवाई से डर कर पुरुष घरों में घ्हुपे हैं और महिलायें बच्चों समेत ठण्ड में सड़क पर.