लखनऊ से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक हलचल तेज, सीएम योगी अचानक पीएम मोदी और जेपी नड्डा से मिलने पहुँच रहे दिल्ली

138

उत्तर प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक आज दिल्ली पहुँच रहे हैं. वो पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे. सीएम योगी भाजपा अध्यक्ष जेपी नद्दा से भी मुलाक़ात करेंगे.उनकी इस अचानक दिल्ली दौरे को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही है. बताया जा रह अहै कि सीएम योगी के दिल्ली दौरे के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र संगठन में बदलाव को लेकर भी चर्चा की जा सकती है.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कल देर रात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक की. कहा जा रहा है कि ये एक रूटीन बैठक थी. लेकिन इस बैठक के लिए सुनील बंसल हेलिकॉप्टर से लखनऊ पहुंचे थे. इन दिनों सबकी नज़रें लखनऊ पर टिकी हुई हैं. बीते एक महीने में लखनऊ में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदले हैं. बीजेपी और संघ के कई बड़े नेताओं ने लखनऊ का दौरा किया है. जिसके बाद यूपी बीजेपी में अंतर्कलह की बातें भी सामने आई. बताया जा रहा है कि बीजेपी के कई विधायक सीएम योगी से असंतुष्ट हैं.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को उत्तर प्रदेश की सियासत में काफी एक्टिव किया गया है. भविष्य में उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जायेगी इसको लेकर कोई भी तस्वीर अभी साफ़ नहीं है. लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की थी. जिसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें लगनी शुरू हो गई.