पालघर के बाद अब यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की ह’त्या, आ’रोपी पुलिस के शिकंजे में

7079

अभी तो महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की ह’त्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की ह’त्या से हड़कंप मच गया. बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में मंदिर में सो रहे दो साधुओं की ह’त्या कर दी गई. सोते वक़्त दोनों साधुओं पर धा’रदा’र ह’थिया’र से वा’र किया गया था. ग्रामीणों ने आ’रो’पी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव में एक शिव मंदिर में रहते थे. मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो दोनों साधुओं के खू’न से लथ’पथ श’व मंदिर प्रांगण में पड़े थे. साधुओं के श’व देखते ही ग्रामीण भड़क गए. इलाके में स’नस’नी फ़ैल गई. देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. ग्रामीणों को एक शख्स पर शक हुआ. पहले तो लोगों ने उसकी जमकर पि’टा’ई की. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और आ’रोपी शख्स को हिरासत में ले लिया. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं का चिमटा छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था. इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की ह’त्या कर दी. मामले की जांच की जा रही है. श’व को पो’स्टमा’र्टम के लिए भेज दिया गया है.