हिं’सा की आ’ग में झु’ल’सने के बाद दिल्ली में शांति है. लोग बुरी यादों से अब तक उबरे नहीं हैं. तीन दिनों तक उन्होंने जो नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली की सड़कों पर देखा उसका खौ’फ अब तक लोगों की आँखों में है. दिल्ली के हाल से सबक ले कर पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. बिजनौर में सतर्कता अभियान के तहत पुलिस ने ड्रोन से निगरानी की. इस दौरान जो उन्होंने देखा उनके होश उड़ गए.

ड्रोन से निगरानी के दौरान पुलिस ने देखा कि चहशीरी इलाके में कई घरों की छत पर बोरो में प’त्थर भरे हुए मिले हैं. छतों पर पत्थरों का जमावड़ा था. ऐसा लग रहा है जैसे किसी बड़ी सा’जि’श को अंजाम देने की तैयारी की जा रही थी. ये नजारा देख पुलिस के होश उड़ गए. उसके बाद पुलिस ने कारवाई करके पत्थरों को हटवाया. जिन घरो की छतों पर पत्थर थे उन घरों पर कारवाई भी की गई.

बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि दिल्ली हिंसा के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उप’द्रवियों तत्वों को चिन्हित करके उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही रेड कार्ड भी जारी किया है. चहशीरी इलाके में प’त्थर इकट्ठा करने की खबर मिली थी. इसके बाद पूरे इलाके की जांच की गई.

बिजनौर के साथ दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बागपत जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है. हर जगह ड्रोन से नजर रखी जा रही है. लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है.