लखनऊ से गिरफ्तार आ’तंकि’यों के निशाने पर थे एक बीजेपी सांसद, ATS ने किया खुलासा

130

उत्तर प्रदेश ATS को आज एक बड़ी सफलता मिली. लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से दो संदिग्ध अलकायदा आ’तंकि’यों को गिरफ्तार किया गया. ये दोनों ही आ’तंकी एक घर में छुपे हुए थे. इन आ’तंकि’यों के पास से दो प्रेशर कुकर ब’म, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम वि’स्फोट’क बरामद किया गया है. ATS के मुताबिक उन आ’तंकि’यों के निशाने पर BJP के संसद थे.

यूपी ATS के आईजी जीके गोस्वामी के मुताबिक यूपी और लखनऊ में सिलसिलेवार ब्ला’स्ट की प्लानिंग थी. इन आ’तंकि’यों का लिंक कश्मीर से बताया जाता है. ये स्लीपर सेल के थे. जिस घर से इन आ’तंकि’यों को गिरफ्तार किया गया है उस घर में वसीम नाम का एक किराएदार पिछले 15 साल से रहता था. घर में एक मोटर गैरेज भी है. ATS ने आशंका जताई है कि अभी और भी आतंकी छुपे हो सकते हैं क्योंकि इनकी प्लानिंग काफी बड़ी साजिश को अंजाम देने की थी. इनके निशाने पर भाजपा सांसद और कई बड़े भाजपा नेता थे.

पकड़े गए एक संदिग्ध का नाम शाहिद है. जिस मकान पर छापा पड़ा वह शाहिद का ही है, यहां वह परिवार के साथ रहता है. यूपी ATA इस म मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संपर्क में है. ATS शाहिद के पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही है. इन आतंकियों की प्लानिंग इसी हफ्ते यूपी में सीरियल ब्ला’स्ट करने की थी.