केन्द्रीय मंत्री का बड़ा ऐ’लान, हर नागरिक को निशु’ल्क मिलेगी कोरोना वैक्सीन

69

कोरोना का क’हर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. जिसका असर देश की अर्थ’व्यव’स्था पर तो पड़ ही रहा है साथ ही साथ काम काज भी ज्यादा बेह’तर नहीं चल रहा है. वही कोरोना से सं’क्र’मित लोगो की संख्या में दिन पर दिन इजा’फा होता जा रहा है. ऐसे में कोरोना से बचने के लिए दि’शा नि’र्दे’श भी जा’री किये गए है साथ ही नि’यमो का पा’लन न करने पर क’ठोर दं’ड भी मिल रहा है. इतना सब कुछ होने के बाद भी कोरोना से सं’क्र’मित लोगो की संख्या में ब’ढ़ो’तरी होती जा रही है.

वही दूसरी तरफ बालासोर में तीन नवंबर को होने जा रहे उ’पचु’नाव के लिए एक सभा को संबो’धित करने के बाद केन्द्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने संवा’ददा’ताओं से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घो’षणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टी’का निशु’ल्क उपल’ब्ध कराया जाएगा. बता दें प्र’त्येक व्य’क्ति के टी’काक’रण पर करीब 500 रुपये ख’र्च होंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिन में ओडि’शा सरकार के मंत्री आरपी स्वैन ने केंद्री’य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सांरगी पर हम’ला बोलते हुए को’विड-19 का टीका निशु’ल्क उप’लब्ध कराने के सं’बंध में जवाब मां’गा था. जिसके बाद सारंगी ने यह दा’वा किया है. जाहिर है देशभर में कोरोना का संक्र’मण अपने चर’म पर पहुँच गया है और इसी वजह से कोरोना म’हा’मारी के का’रण स्थि’ति काफी ज्यादा ख़रा’ब हो गयी है.