आउट देने के लिए उंगली उठाते उठाते अम्पायर ने कर दी ऐसी हरकत कि सब रह गए हैरान

क्रिकेट के मैदान पर क्रिकेट के अलावा भी बहुत कुछ होता है. कई बार तो ऐसी दिलचस्प घटनाएं हो जाती है जिसने देख चेहरे पर मुस्कराहट आ जाती है. कुछ ऐसा ही एक वाकया हुआ ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग में. मैदान में मेलबर्न रेनेगेड्स और ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच चल रहा था तभी अम्पायर ग्रेग डेविडसन ने कुछ ऐसी हरकत कर दी कि बरबस ही सबका ध्यान उस तरफ चला गया.

पारी का 17वां ओवर चल रहा था. मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी. स्ट्राइक पर थे बल्लेबाज वेस्टर और गेंदबाजी कर रहे थे राशिद खान. तभी राशिद खान की एक गेंद वेस्टर के पैड से टकराई. अंपायर ने बल्लेबाज को आउट देने का विचार किया. उन्होंने हाथ ऊपर उठाना शुरू किया लेकिन बीच में ही उन्हें ध्यान आया कि गेंद पैड से टकराने से पहले बल्ले से लग चुकी है तो उन्होंने बल्लेबाज को नॉट आउट दिया. आउट देते-देते डेविडसन मजाक में अपनी नाक खुजाने लगे.

अम्पायर ग्रेग डेविडसन को ऐसा करते देख दर्शकों के साथ साथ खिलाड़ी भी हैरान रह गए. उनकी उंगली को ऊपर जाते देख विपक्षी कह्मे के खिलाड़ियों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया था लेकिन तभी अम्पायर ने नाक में उंगली डाल कर उनके जश्न के रंग में भंग डाल दिया. हालाँकि टीवी रिप्ले में बाद में साफ़ हुआ कि अम्पायर का फैसला बिलकुल सही था.

डेविडसन ने ऑस्ट्रेलियाई चैनल चैनल7 के साथ बातचीत में कहा, ‘मैंने आउट देना शुरू किया लेकिन मेरे जेहन में दूसरा विचार आया और मैंने बीच में ही अपना फैसला बदलते हुए उसे नॉट आउट करार दिया. रेनेगेड्स के कोच माइकल क्लिंगर ने भी इस फैसले का समर्थन किया. लेकिन इस वजह से मैदान पर कुछ देर माहौल हल्का बना रहा.

Related Articles