भारत की कई बड़ी कंपनियों में चीन का निवेश होने पर भड़के यूजर्स, प्ले स्टोर पर निकाला गुस्सा

39

चीन की गलवान घाटी में की गयी करतूत के बाद से देशभर में चीन के खि’लाफ गुस्सा और आ’क्रोश का माहौल बना हुआ है. जिसकी वजह से हर इंसान चीनी प्रोडक्ट्स को boycott कर रहा है. दरअसल गलवान घाटी में चीन ने धो’खे से भारत के सैनिको पर हिंस’क प्रहा’र किया जिसमें भारत के 20 जवान श’हीद हो गए. चीन की इस हर’कत के बाद से ही देश में चीन के खि’लाफ जं’ग छे’ड़ दी है.

वही अब पता चला है कि भारत की कई टॉप कंपनियों में चीन का निवेश है. जिसमें पेटीएम, ओला (Ola), जोमैटो और मेक माई ट्रिप जैसी कई कंपनियां शामिल है. जिस वजह से अब यूजर्स अपना गुस्सा प्ले स्टोर पर निकाल रहे हैं. दरअसल भारत की कई बड़ी कंपनियो में चीन का निवेश है. जिसकी वजह से अब यूजर इस बात को लेकर काफी नाराज है और इसी बात का गुस्सा वो प्ले स्टोर पर निकाल रहे है.

बता दें भारत में boycott chinese products पर काफी जोर दिया जा रहा है. ऐसे में भारत की कई बड़ी कंपनियों में चीन का निवेश होने के कारण अब यूजर प्ले स्टोर पर नेगे’टिव कमेंट और रेटिंग कर रहे है. जिससे इन apps की रेटिंग में कमी नजर आ रही है. साथ ही इन apps को अनइ’नस्टॉल भी कर रहे है. हालाँकि इस पूरे मामले पर पेटीएम, जोमेटो और ओला जैसी कंपनियों ने अपनी कई प्रति’क्रिया नहीं दी है. इसके अलावा भारत में चीन के सामान का विरो’ध लगातार बढ़ रहा है.