सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सीएम उद्धव ठाकरे ने किया अयोध्या जाने का ऐलान

1546

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अभी हाल ही में काफी खींचतान करके आख़िरकार अपनी सरकार कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करके बना ली थी. उनके इस गठबंधन पर लोगों ने शिवसेना पर जमकर सवाल खड़े किये थे. अब अपनी छवि बरकरार रखने के लिए उद्धव ठाकरे ने अयोध्या को लेकर बड़ा ऐलान किया है. जिसके चलते उनकी सहयोगी पार्टियों में रार की खबरें आ रही हैं.

आब उद्धव ठाकरे ने अपनी महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाकर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद लेने का फैसला लिया है. इतना ही नहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी को न्योता देते हुए कहा है कि वह भी अयोध्या चलें. उद्धव ठाकरे के इस कदम पर पूर्व सहयोगी पार्टी बीजेपी ने फैसले का स्वागत किया है. तो वहीँ महा विकास अघाड़ी गठबंधन में रार शुरू हो गयी है.

उद्धव ठाकरे के इस कदम पर बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने स्वागत करते हुए निशाना साधा और कहा कि क्या शिवसेना कांग्रेस को भी अपने साथ अयोध्या ले जाएगी. वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस ने शिवसेना को आगाह करते हुए कहा है की यह यात्रा सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए नही होनी चाहिए तो वहीँ गठबंधन की दूसरी सहयोगी पार्टी एनसीपी ने कहा है कि उनकी पार्टी राजनीती को धर्म के साथ कभी नही मिलाती हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने अयोध्या जाने का ऐलान करके सहयोगी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी के खेमे को बेचैन कर दिया है. वहीँ बीजेपी का पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि उनकी पार्टी धर्म पर आधारित राजनीती नहीं करती है. अब देखना यह है कि इस मौके पर सीएम उद्धव ठाकरे के साथ कौन कौन अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन को जाता है.