तेलंगाना के बाद उद्धव सरकार भी बढ़ा सकती हैं लॉकडाउन, बैठक में मिले संकेत

289

महाराष्ट्र के अंदर कोरोना का क’हर जारी हैं. आये दिन काफी ज्यादा तादात में कोरोना मरीज मिल रहें हैं. जिसमे की मुंबई के अंदर एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती धारावी में भी कोरोना फैलता जा रहा हैं. जिसकी वजह से आज मुंबई में हा’हाका’र मचा हुआ हैं. इसको देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने तेलंगाना की तरह महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर विचार कर रहें हैं.  

महाराष्ट्र के सीएम ने वहां पर लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं. क्योकि तीसरा लॉकडाउन 17 को समाप्त हो जायेगा इसलिए उद्धव ने पहले ही महाराष्ट्र की हालत को देखते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया हैं. उद्धव ने एक सर्वदलीय बैठक में इस बात के संकेत दिए हैं. इससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक में उद्धव इस बात के निर्देश दे चुके हैं कि प्रदेश में 31 मई तक तमाम इलाकों को ग्रीन जोन बनाने की दिशा में काम किया जाना चाहिए, जिसे देखकर ये माना जा रहा है कि लॉकडाउन को भी 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है.


उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के अंदर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल सर्वदलीय बैठक की थी. जिसमे उद्धव ने कहा था की जहाँ पर कोरोना के मामले पिछले 21 दिनों से नहीं आये हैं वहां पर ग्रीन जोन बनाने की प्रक्रिया शुरू कि जाये. इस बैठक में एमएनएस नेता राज ठाकरे ने उद्धव से कहा है की वो लॉकडाउन का पलान कड़ाई के साथ करवाएं.

उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में राज ठाकरे के अलावा डिप्टी सीएम अजीत पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस, कांग्रेस के अशोक चव्हाण, राज ठाकरे और अन्य नेता भी मौजूद थे. इस बैठक में उद्धव को सभी नेताओं ने ये सलाह दी है कि वो लॉकडाउन को 17 मई के बाद भी आगे बढ़ाये और लॉकडाउन का पलान कड़ाई से करवाएं. वहीँ दूसरी तरफ एमएनएस नेता राज ठाकरे ने कहा है की कनटेनमेंट जोन में SRPF को लगायें और जब भी लॉकडाउन खत्म करना हो उसकी सूचना 15 दिन पहले दी जाये लोगों को. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र ने कहा की महाराष्ट्र की इकॉनमी को लेकर भी उद्धव सरकार उसपर विचार करें. ये मशवरा कल उद्धव को सर्वदलीय बैठक में दिए गए.